नागपुर के व्यक्ति ने रायपुर के केनरा बैंक को लगाया 3 करोड़ 60 लाख का चूना

 


रायपुर। नागपुर के व्यक्ति ने राजधानी रायपुर में विष्णु लक्ष्मी लैंड डेवलपर्स और बिल्डर्स फ़र्जी नाम से खाता खुलवाकर  केनरा बैंक को 3 करोड़ 60 लाख 41 हजार रुपए का चूना लगा दिया। 


 मामला आमानाका थाना का है। पुलिस ने बताया कि केनरा बैंक के टाटीबंध शाखा में विष्णु लक्ष्मी लैंड डेवलपर्स एंड बिल्डर्स के नाम से फर्जी खाता खुलवाकर 3 करोड़ 60 लाख 41 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई। आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले ने  8 मार्च को बैंक में अपने आधारकार्ड, पैनकार्ड समेत सभी दस्तावेज जमा कर एक खाता खुलवाया था।


 आरोपी ने बैंक मैनेजर को बताया था कि उसका बिहार और पटना में इलेक्ट्रिक और कंस्ट्रक्शन का बहुत बड़ा काम है। जिसके बाद आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले ने अलग-अलग तारीखों को 7 बार में पटना के स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड एवं साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के कैंसल चेक फर्जी तरीके से जमा करा कर विष्णु लक्ष्मी लैंड डेवलपर्स एंड बिल्डर्स के खाते में कुल 3 करोड़ 60 लाख 41 हजार रुपए जमा करवा और निकाल लिया।


 इस मामले में बैंक की ओर प्राप्त शिकायत के बाद मामले की जांच कर आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले के ख़िलाफ धारा 420, 467, 468, और 471 क के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले नागपुर के राजीव नगर का रहने वाला है.। आमानाका पुलिस टीम ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने