कोविड समस्या को भी अवसर में बदला धमतरी पुलिस ने कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर 3 पुलिस जवानों ने किया प्लाज्मा दान

 


  धमतरी। कोरोना संक्रमण के दौर में धमतरी पुलिस अपने उच्चाधिकारियों के आदेश का पालन करते हुए ड्यूटी पर तैनात हैं। चेक प्वाइंट, फिक्स पॉइंट, चौक चौराहों में संक्रमण के बीच जवान दिखाई देते हैं। मानवता की मिसाल पेश करते हुए पुलिस के अधिकारी कर्मचारी अब संक्रमण के बाद प्लाज्मा डोनेट करने से पीछे नहीं हट रहे हैं।


वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण की वजह से हालात ऐसे बन रहे हैं कि लोगों के मध्य शारीरिक व सामाजिक परस्परता मानव जीवन के लिए घातक साबित हो रहा है। इसी वजह से प्रशासन द्वारा संक्रमण की चैन को तोड़ने व उसकी रोकथाम हेतु तालाबंदी एवं प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है।


      लॉकडाउन के दौरान सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारी संक्रमण की चैन तोड़ने एवं संक्रमण से आम लोगों को बचाव हेतु निरंतर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। इस दौरान कुछ पुलिस जवान कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित भी हुए। संक्रमण से मुक्त होकर ऐसे पुलिस जवानों ने उसे अवसर के रूप में लिया और अन्य संक्रमित व्यक्तियों का जीवन बचाने के लिए स्वेच्छा से अपना प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं। 


 इसी क्रम में रविवार को धमतरी पुलिस के उप पुलिस अधीक्षक  रागिनी तिवारी, आरक्षक ब्रह्मानंद कुंजाम एवं आरक्षक महेंद्र प्रताप सोरी ने प्लाज्मा डोनेट किया, जो कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के उपचार हेतु उपयोगी होगी।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने