45 सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों के साथ भखारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोविड केयर सेंटर तैयार

 


धमतरी 02 मई 2021। कलेक्टर  जय प्रकाश मौर्य के मार्गदर्शन में जिले में कोविड-19 से संक्रमितों के त्वरित उपचार के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भखारा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का इस्तेमाल कोविड केयर सेंटर के रूप में किया जाएगा। 


अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुरूद सुनील शर्मा ने बताया कि स्थानीय दान-दाताओं के सहयोग से इसे कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित किया गया है। यहां 45 सेन्ट्रलाईज ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की व्यवस्था की गई है, जो कि जल्द ही शुरू हो जाएगी। यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा 40 नग जंबो ऑक्सीजन सिलेण्डर, जिसकी क्षमता 47.20 लीटर की होती है, आपूर्ति की गई है।


गौरतलब है कि भखारा में कोविड केयर सेंटर खुलने से कोर्रा, जी-जामगांव, कचना एवं आस-पास के लोग लाभान्वित हो सकेंगे। साथ ही ऐसे कोविड पॉजिटिव मरीज जिनका ऑक्सीजन 92 % से कम हो, उन्हें भर्ती कर तत्काल उपचार किया जा सकेगा। इससे मरीजों के अचानक गंभीर स्थिति में चले जाने, धीमी गति से स्वास्थ्य में सुधार एवं असामयिक मृत्यु से बचाया जा सकेगा। गौरतलब है कि यहां भर्ती मरीजों के खाने की व्यवस्था स्थानीय दान-दाताओं के द्वारा की जाएगी । 


  

       

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने