वैश्विक समस्या कोरोना को रोकने समग्र आंन्दोलन का शंखनाद किया साहू समाज ने,गांव-गांव पहुंच विधायक रँजना साहू बढ़ा रही है समाजिक सहभागिता व महिला जागृति

 


धमतरी।कोविड-19 संक्रमण के दूसरी लहर ने ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को शहर की अपेक्षा ज्यादा प्रभावित किया है, मरीजों की संख्या भी गांव में ज्यादा दर्ज की गई है।क्षेत्र के गांव में साहू समाज के रहवासियों की बहूलता है, समाज जनों सहित सभी समाज के लोगों के लिए जिला साहू समाज ने अनेक त्वरित व आवश्यक निर्णय लेते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु अनेक जन हितैषी व समाजिक जागरूकता के कार्य, स्वास्थ्य सुविधा जरूरतमंद को प्रदान करने के उदेश्य से किए हैं।



 जिसमें आइसोलेशन सेंटर, ऑक्सीजन मशीन, निशुल्क एंबुलेंस सुविधा, दवाइयां, मेडिकल सलाह व सहयोग शामिल है।इन कार्य के अलावा समाज के जिलाध्यक्ष दयाराम साहू द्वारा जनजागरण को हथियार के रूप में कोरोनो वायरस से लडने इस्तेमाल कर उसे विस्तार देते हुए समाज के तहसील, नगर, परिक्षेत्र, गांव के बाद सबसे छोटी इकाई मोहल्ले एवं पांगहर स्तर तक जागरूकता लाने के उद्देश्य अनेक सामाजिक कार्यों को गति प्रदान की, जिसमें गांव गांव में जागरूकता अभियान महत्वपूर्ण कार्य के रूप में संक्रमण को रोकने के लिए सामने आया है।


 समाज के उक्त कार्य के लिए विधायक रंजना डीपेंद्र साहू भी पूरी उर्जा के साथ जुड़ गई। गांव -गांव पहुंचकर आम जनमानस को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जागरूकता पैदा करने का आह्वान कर रही है, साथ ही विशेषकर महिलाओं को इस अभियान में जोड़ते हुए उन सब से आग्रह कर रही है कि किसी भी समग्र समस्या के लिए यदि नारी शक्ति सामने आ जाएगी तो उस समस्या को दूर करने के लिए समाज में हमे कोई नहीं रोक सकता। हम समस्त मातृशक्ति मिलकर कोरोना संक्रमण के बचाव के सारे उपाय जिसमें मास्क लगाना, सैनेटाईज करना, सामाजिक दूरी का पालन करना, टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराना को अपने घर से लागू कर सामाजिक जन आंदोलन का स्वरूप देने के लिए उक्त कार्या को हथियार के रूप में इस्तेमाल करेंगे। विधायक श्रीमती साहू ने शहर सहित ग्रामीण एवं पूरे जनमानस से अपील की है कि विपदा के इस घड़ी में पूरा जनसमुदाय एकजुटता के साथ आगे आए, यही वर्तमान समय की सर्व समाज की जनता के प्रति जवाबदेही व महती आवश्यकता है।


 साहू समाज जिलाध्यक्ष दयाराम साहू  ने कहा कि कोरोना महामारी को हम सब मिलकर हराने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, इसके लिए साहू समाज एक होकर आम जनमानस में जागरूकता अभियान के तहत जागरूकता लाने प्रयासरत हैं जो पूर्ण रूप से सफल हो रही है। तहसील साहू समाज अध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने जन जागरूकता अभियान में जोड़कर सभी को टीकाकरण लगाने एवं वैश्विक महामारी में सहयोग देने की बात कही।



    उक्त जनजागरूकता रैली में प्रदेश साहू संघ के संगठन सचिव डिपेंन्द्र साहू, कोषाध्यक्ष गोपाल साहू, सरपंच गीतेश्वरी निरंजन साहू, परिक्षेत्र सचिव काशी राम साहू, नंद कुमारी साहू, मनभा साहू, त्रिवेणी साहू, गीता साहू, खुमान साहू सहित ग्रामीण पदाधिकारी गण शासन के निर्देशों का पालन करते हुए शामिल हुए।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने