सामाजिक धरातल के महत्त्वपूर्ण अंग थर्ड जेंडर के सहयोग के लिए आगे आई विधायक रँजना

 


ईश्वर के बाद फलीभूत होते है थर्ड जेंडर के दुआ व आर्शीवाद -रँजना साहू



धमतरी।किसी न किसी रूप में समाज की धारा से अपने को अलग महसूस करने वाले थर्ड जेंडर का आज भी सांस्कृतिक विरासत के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण स्थान है। विभिन्न सामाजिक रस्मों के अवसर पर इनके द्वारा दिल से दी हुई दुआ लोगों के सुख समृद्धि का द्वार खोलती है , लेकिन उक्त लोगों की ओर किसी की नजर अनायास ही नही जाता।  परन्तु उनके प्रति सहयोग की भावनाओं को अपने में आत्मसात करते हुए लॉकडाउन के विपरीत समय उन लोगों के सामने जीवन यापन की समस्याओं को देखते  व महसूस करते हुए विधायक रंजना साहू ने आज जब उनके पास खाद्यान्न सहित विभिन्न सामग्रियों का पैकेट लेकर पहुंची तो बरबस ही उनके दिल से  भवनात्मक दुआएं निकल गई।


 गौरतलब है कि पिछले वर्ष के कोरोनो काल में भी लॉकडाउन के समय  विधायक के द्वारा उन्हें सहयोग पहुंचाने की दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण योगदान रहा। विधायक श्रीमती साहू ने कहा कि हम सब के साथ थर्ड जेंडर भी समाज के अभी अंग के रूप में कार्य करते हैं, धरती पर आशीर्वाद देखकर फलीभूत हो कर सकार रूप में महसूस होता है, उनमें ईश्वर के बाद उक्त लोगों का ही स्थान है, इसलिए इन सबके साथ अपनत्व का व्यवहार करना हमारा धर्म भी है। 


 युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी ने बताया कि सेवा की भूमिका को उत्तम तथा महान दर्जा दिलाने में युवा मोर्चा बढ़-चढ़कर सेवा के धरातल पर अनेक कार्यों को मूर्त रूप प्रदान करेगी, जिसमें मोर्चा के हर सदस्य अपने को 100% खरा उतारते हुए भारतीय जनता पार्टी के सेवा संस्कार को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने की भावना के साथ आगे बढ़ाएंगे।

   उक्त अवसर पर गोपाल साहू, देवेश अग्रवाल, गोमती रजक, नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र रोहरा, दौलत वाधवानी विशेष रूप से उपस्थित रहे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने