"कोरोनाकाल में जीवन शैली " विषय पर छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज की वर्चुअल संगोष्ठी


 


  मुकेश कश्यप

रायपुर।छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज द्वारा 'कोरोना काल में जीवन शैली' विषय पर वर्चुअल संगोष्ठी का आयोजन किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राजेन्द्र औसर अध्यक्ष छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज रहे। अध्यक्षता सतीश चौधरी पूर्व सचिव ने की । विशिष्ट अतिथि के रूप में समस्त समाजजन शामिल हुए।


     इस ऑनलाइन कार्यक्रम में सभी समाजजनो ने कोरोनाकाल में जीवन शैली को व्यवस्थित एवं सजग बनाए रखने के लिए पौष्टिक खान-पान एवं अपने आसपास साफ-सफाई रखने हेतु समाज के सभी वर्गों को अनुरोध किया।सभी ने अपने अनुभवो को साझा करते हुए समाज के लिए हर तरह से सहयोग हेतु तत्परता का आव्हान किया। साथ ही कोविड 19 के टीकाकरण में सहभागी बनने ,मास्क का लगातार प्रयोग करने, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने, साबुन से बार-बार हाथ धोने, दो गज की दूरी का पालन करने, जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने, नियमित व्यायाम करने ,इम्युनिटी पावर बढाने के लिए फल एवं प्रोटीन युक्त आहार लेने की बात कही गयी।


यह भी माना गया कि अगर आपको लगे की आपमे कोरोना के लक्षण है, तो उसे न छुपाए और तत्काल कोविड टेस्ट कराकर अपने आपको व परिवार को सुरक्षित करें।जितना हम अपने आपको सुरक्षित करेंगे उतना हमारा परिवार व हमारा समाज सुरक्षित होगा। सभी ने इस कार्यक्रम की तारीफ की और आगे भी इसी तरह के आयोजनों को लगातार करते रहने की बात पर बल दिया गया। कार्यक्रम के अंत में कोरोना काल में दिवंगत हुए समाज जनों को श्रद्धांजलि दी गई।


        इस वर्चुअल संगोष्ठी में छत्तीसगढ़ से विभिन्न जिलों के समाज प्रतिनिधिगण शामिल हुए जिसमें पंकज नायक वरिष्ठ पंच, नागेंद्र नायक जागृति सभा प्रभारी, संजय बनवासी अध्यक्ष युवा संगठन, राजेश बोयर संरक्षक युवा संगठन, चंद्रहास कहार धमतरी कोषाध्यक्ष युवा संगठन, धन्नू कुर्म,  वीरेन्द्र कश्यप ,अरुण बनवासी, नरेन्द्र गौतम दुर्ग ,राकेश बनवासी , हर्ष कुर्म दुर्ग शामिल हुए। संगोष्ठी का संचालन कान्हा कौशिक सचिव महासभा ने किया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने