जागरूकता अभियान में धमतरी तहसील साहू समाज के लोगों ने दिखाई अपनी सहभागिता

 


धमतरी।साहू समाज जिला धमतरी के आव्हान पर तहसील साहू समाज धमतरी में सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे तक गांव के साहू समाज के प्रबुद्ध जनों एवं पदाधिकारियों के द्वारा टीकाकरण जन जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें प्रत्येक गांव के 5,  6 लोगों की एक टुकड़ी बनाकर समाज प्रमुखों के द्वारा हाथो में तख्ती लेकर अपने ग्राम के प्रत्येक गली में जाकर लोगों को टीका लगाने व कोरोना वैश्विक महामारी को रोकने के लिए अपनी स्वयं की सहभागिता के लिए प्रेरित किए।

इस संबंध में तहसील साहू समाज धमतरी के अध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने स्वयं अपने क्षेत्र में जाकर टीकाकरण जागरूकता अभियान चलाया, जिसमें लोगों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित कर मास्क वितरण किए। उन्होंने जिला साहू समाज की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि समाज आज अपने गांव में, वार्ड में टीकाकरण करने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं, हमारा साहू समाज वृहत समाज है, यह टीकाकरण जन जागरूकता पहल सभी समाजों के लिए प्रेरणादाई होगा। समाज में संगठन की शक्ति आज इस विपदा की घड़ी में दिखाई दे रहा है, जो हमारे गांव के लोग स्वयं जाकर हमारे गांव के बंधुओं के द्वारा इस पहल को अंजाम दिए हैं, जो समाज को नई दिशा प्रदान करेगा। 


अब समाज सिर्फ रोटी बेटी प्रथा तक ही सीमित नहीं है, वरन आज साहू समाज सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ कर साहू समाज के साथ-साथ सभी समाजों के लिए प्रेरणा बन रहे हैं। चाहे वह इस कोरोना महामारी में आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था हो या ऑक्सीजन, एंबुलेंस की व्यवस्था और अब लोगों में टीकाकरण जन जागरूकता अभियान में आगे बढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं, इस कार्य की प्रथम इकाई गांव के द्वारा करने पर अपने क्षेत्र के 120 गांव के चलाए गए टीकाकरण जन जागरूकता अभियान के लिए समस्त है साहू समाज पदाधिकारियों, प्रबुद्ध जनों को धन्यवाद ज्ञापित किया। 


जिला साहू समाज अध्यक्ष दयाराम साहू ने अपने निज ग्राम दर्री में टीकाकरण कराने के लिए लोगों को आगे आने की बात कही। वही प्रदेश साहू समाज संगठन सचिव एवं तहसील साहू समाज संरक्षक डीपेंद्र साहू ने टीकाकरण जन जागरूकता अभियान के तहत ग्राम कुरमातराई पहुंच कर समाजिक पदाधिकारियों के साथ पूरे गांव में नारा  लगाकर टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किये एवं जन जागरूकता का संदेश दिया। इसी के साथ धमतरी तहसील साहू समाज के लगभग 120 गांव के में आज इस टीकाकरण जन जागरूकता अभियान को सफल बनाए। जिला साहू समाज के आदेशानुसार साहू समाज परिक्षेत्र झिरिया द्वारा जिले के आश्रित ग्राम में स्लोगन जो तकती बनाकर टीकाकरण अभियान रैली में सम्मिलित हुए।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने