वन भूमि पर 72 हेक्टेयर अतिक्रमण हटाया गया, फारेस्ट की जमीन पर 2016 किया था कब्जा

 

DFO समेत वन विभाग के अफसर रहे मौके पर......



धमतरी/नगरी। वन विभाग के टीम ने खेती के लिए 72 हेक्टेयर अतिक्रमण किये जमीन से अतिक्रमण हटाया।वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिड़गुड़ी वन परिक्षेत्र अंतर्गत भीतररास ग्राम पंचायत के आश्रित भांटखार के कुछ लोगों ने 72 हेक्टेयर में 2016 से अतिक्रमण किया हुआ था।जहाँ खेती के मेड़ भी तैयार किया जा रहा था।जिसको खाली करने वन विभाग लोगों को पहले भी नोटिस जारी कर चुका था। जिसके बाद भी लोग जमीन को छोड़ नहीं रहे थे।जिसके चलते वन विभाग के टीम को मौके पर पहुँचकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करनी पड़ी ।


बताया गया कि जिस वक्त वन विभाग की टीम अतिक्रमण हटाने पहुँची उस वक्त वहां पर भांटखार के तकरीबन 60 लोग मौजूद थे ।जो वहां पर मेड़ बनाने का कार्य में लगे हुए थे।इधर फारेस्ट की टीम ने अतिक्रमण हटाते हुए जमीन का समतलीकरण किया।

इस पूरे मामले में बिड़गुड़ी रेंजर दीपक गावड़े ने बताया कि भांटखार के लोग 2016 से वहां अतिक्रमण किये हुए थे।जमीन खाली करने नोटिस जारी किया जा चुका है पर लोग मान नहीं रहे थे।जिसके चलते वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची और अतिक्रमण हटाया। पंचनामा तैयार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।DFO का निर्देश है कि इस तरह के मामले में आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।



इस दौरान डीएफओ सतोविशा समाजदार,एसडीओ टीआर.वर्मा, राकेश चौबे ,बिड़गुड़ी रेंजर दीपक गावड़े समेत वन विभाग के टीम और सिहावा थाना के पुलिस स्टाफ मौजूद रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने