कारगिल युद्ध में शामिल रिटायर्ड फौजी की अर्थी को बहु बेटियों ने दिया कंधा,लोगों की आंखे हुई नम

 


नही पहुंच सका बेटा तो सामाजिक कुरीतियों को तोड़ निभाया बेटी होने के फर्ज...

धमतरी।कारगिल युद्ध में शामिल रहे नगरी ब्लॉक के ग्राम घठुला निवासी रिटायर्ड फौजी रुद्रेश्वर साहू( मुन्ना भाई ) का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को निधन हो गया। अर्थी को कंधा देने  उसका अपना बेटा अंबाला में पदस्थ फौजी थानेश्वर साहू नहीं पहुँच सका। बेटा का फर्ज निभाते हुए बहू और बेटियां में कंधा देकर मुखाग्नि दी।


मृतक रुद्रेश्वर साहू मुन्ना भाई का चयन 2 फरवरी 1991 में इंडियन आर्मी में नासिक में चयन हुआ था और 2017 में रिटायर्ड हो गए । इस दौरान वह जम्मू कश्मीर ,मेरठ समेत कई जगह पर पदस्थ रहे।इस दौरान वे कारगिल युद्ध भी  शामिल होकर  देश की सुरक्षा में अहम जिम्मेदारी निभाई।रिटायर होने के बाद वे आर्मी में जाने के लिए युवाओं को प्रोत्साहित भी किया करते थे। कल 29 जून को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 


अफसोस  कि जीवन के अंतिम सफर में उसका खुद अपना बेटा उसके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका।वह भी हजारों किलोमीटर दूर आर्मी में पदस्थ होकर देश की सुरक्षा में तैनात है ।अब ऐसे में बेटी रेखा साहू, डाली साहू और बहू खुशबू ने मिलकर पिता के अर्थी को कंधा देकर शव को मुखाग्नि दी। इसे देख कर हर किसी की आंखे नम हो गयी।आर्मी मेन रुद्रेश्वर साहू को गाँव के लोग और उनके साथी मुन्ना भाई के नाम से पुकारते थे....।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने