CEO ने स्कूल आहाता निर्माण की राशि से मांगा 20 हज़ार रिश्वत, ACB ने रंगे हाथों धर दबोचा

 

रिश्वतखोर 3 पटवारी भी पकड़ाए

CEO


वतन जायसवाल

रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 4 जिलों में कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोर सीईओ समेत 3 पटवारियों को रंगे हाथों धर दबोचा। सीईओ द्वारा स्कूल आहाता निर्माण की शेष बची राशि 3 लाख रुपए में से 20 हज़ार की मांग की गई थी।

 एसीबी-ईओडब्ल्यू मुखिया डीआईजी आरिफ शेख के निर्देश और एसपी पंकज चंद्रा,एएसपी अमृता सोरी की अगुवाई में टीम ने बलौदाबाजर, कबीरधाम, बस्तर और बलरामपुर-रामनुजगंज ज़िले में मिली शिक़ायत के पुख्ता होने के बाद कार्रवाई की।


 इसमें बलौदाबाजार-भाटापारा जिला के बिलाईगढ़ जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुलेश्वर गायकवाड़ 60 वर्ष को 20 हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ा। सीईओ ने स्कूल अहाता निर्माण कार्य की शेष राशि 3 लाख के भुगतान करने के बदले 20 हजार रूपये की मांग की थी। जिनको उनके शासकीय आवास में दबोचा गया।


 वहीं बी-1 नक्शा, खसरा की नकल देने के बदले 50 हज़ार की मांग करने वाके  हल्का नं. 26, भेसकी, रा.नि.म. बरियों, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर के पटवारी अमित गुप्ता, 30 वर्ष को पकड़ा गया। कार्रवाई के समय वह पहली किश्त 40 हज़ार रूपये लेते पकड़ाए।

ऋण पुस्तिका बनाकर देने के लिए 11,000 रुपये मांगने वाले पटवारी गजेंद्र चंद्रवंशी को एसीबी रायपुर की टीम ने पकड़ा।  पटवारी हल्का नं. 22,23, ग्राम मानपुर, तहसील सहसपुर लोहारा, जिला कबीरधाम से प्रार्थी की शिक़ायत के बाद यह कार्रवाई की गई। पटवारी को उसके कार्यालय में रिश्वत समेत दबोचा गया।


  नामांतरण करने के बदले 8000 रुपये मांगने वाले  हल्का नं. 13, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर के पटवारी मुकेश कुमार बिसाई, 27 वर्ष को शिकायत सत्यापन के बाद एसीबी जगदलपुर की टीम ने 8 हज़ार नक़द रिश्वत के साथ पकड़ा। रिश्वतखोर सभी आरोपियों के ख़िलाफ़ अपराध पंजीबद्व कर कार्रवाई की जा रही है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने