शासकीय कर्मचारी खुद नहीं कर रहे नियमों का पालन,73 कर्मचारियों का कटा चालान

 



71 कर्मचारी बिना हेलमेट के जा रहे थे ऑफिस


भूपेंद्र साहू

धमतरी।कलेक्टर के आदेश का खुला उल्लंघन होता देख यातायात विभाग एक्शन मोड में आ गई है ।कलेक्टर व एसपी के आदेश पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट मोड पर बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट के 73 कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए चालान काटा गया,जिससे सभी विभागों में हड़कंप मच गया है।


आम तौर पर यातायात की चालानी में पुलिस या प्रशासन के कर्मचारी बच निकलते हैं लेेेकिन धमतरी यातायात पुलिस ने सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ ही विशेष अभियान चलाया, कलेक्टोरेट रोड में ऑफिस टाइम पर यातायात पुलिस पहले से तैनात हो गई और बिना हेलमेट या बिना सीट बेल्ट लगाए कर्मचारियों पर कार्रवाई की।


 यातायात प्रभारी गगन वाजपेई ने बताया कि बिना हेलमेट के 71 सरकारी कर्मचारियों से 35 हज़ार 500 रुपये की चलानी वसूली गई इनमे से 8 कर्मचारी पुलिस वाले थे। इसी तरह दो कर्मचारी कार चलाते वक्त बिना सीट बेल्ट के  पाए गए जिन पर 400रु चालानी कार्यवाही की गई। कार्रवाई लगभग डेढ़ घंटे तक चली यह सतत जारी रहेगी।सभी को आइंदा नियमो का पालन करने की हिदायत भी दी गई।

आपको बता दे कि कुछ दिन पहले कलेक्टर पीएस एल्मा ने सरकारी कर्मचारियों को हेलमेट लगाने के लिए आदेश जारी किया था। बावजूद इसके कई कर्मचारी बिना हेलमेट के कार्यालय पहुंच रहे थे।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने