Video:भव्य दही हांडी महोत्सव का आयोजन,दद्दू फुटान और जय मां शीतला टिकरापारा रायपुर ने बाजी मारी

 


श्री राम हिंदू संगठन का आयोजन ,देर रात तक झूमते रहे धमतरीवासी


धमतरी।छत्तीसगढ़ में वैसे तो हर जिले में श्री कृष्ण जन्म महोत्सव को बड़े धूमधाम से बाजे गाजे और डीजे के साथ मनाया जाता है। दही हांडी लुट का आयोजन भी किया जाता है। विगत 5 सालों से श्री राम हिंदू संगठन धमतरी प्रदेश वासियों के लिए भव्य दहीहांडी महोत्सव का आयोजन करता आ रहा है। जिसमें प्रदेश के सभी जिले के अखाड़े दही हांडी फोड़ने के लिए अपना दमखम लगा कर दहीहांडी महोत्सव के  प्रतियोगिता को सफल बनाते हैं।

 इस वर्ष भी श्री राम हिंदू संगठन धमतरी के तत्वधान में दहीहांडी महोत्सव 2021 का कार्यक्रम  शहर के हृदय स्थल घड़ी चौक में 30 अगस्त सोमवार को आयोजन किया गया, जिसमें डीजे लाइट और आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र बना रहा।इस महोत्सव में जिले के आसपास के गांवों और क्षेत्रों हजारों लोग  कार्यक्रम देखने पहुंचे थे। आयोजक समिति के व्दारा कोविड से बचाव के लिए  सैनेटाइजर का छिड़काव कर माक्स वितरण किया जा रहा था। लाउड स्पीकर  व्दारा वैक्सीनेशन के लिए भी लोगों को प्रोत्साहित किया गया।

दहीहांडी महोत्सव  में एकल मटका फोड़ के लिए एक लोहे का पोल खंबे पर ग्रीस लगाकर ऊपर ऊंचाई पर मटका रखा गया था, जिसको फोड़ने के लिए श्री राम हिंदू संगठन ने 5000 का नगद पुरस्कार रखा गया था लेकिन बड़ी मशक्कत से गोविंदा मटका तक चढ़ाई कर बनियापारा निवासी दददू फुटान के द्वारा फोड़ा गया।जिसके लिए मटका फोड़ने वाले को 5000 की जगह 15000 रुपये  एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 


ग्रुप में मानव पिरामिड बनाकर क्रेन के ऊपर लटकाई गई  गोविंदा मटकी को फोड़ने के लिए 11000  नगद राशि एवं प्रतीक चिन्ह भी रखा गया था जिसको 30 फीट ऊंचाई पर क्रेन के ऊपर गोविंदा मटका लटकाया गया था। जिसे रायपुर के जय मां शीतला टिकरापारा के ग्रुप  इस दहीहांडी महोत्सव में विजेता बनी । 

इसी अवसर पर दहीहांडी महोत्सव को श्री राम हिंदू संगठन के समस्त पदाधिकारी और सदस्य एवं जिले वासी उपस्थित रहे ।श्री राम हिंदू संगठन ने जिले वासी एवं जिला प्रशासन,पुलिस प्रशासन, एम्बुलेंस को धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही प्रतियोगिता में भाग लिए समस्त प्रतिभागियों का सम्मान कर रात्रि 1 बजे कार्यक्रम का समापन किया गया।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने