खरेंगा दोनार मार्ग निर्माण संघर्ष समिति का गठन, सड़क की लड़ाई के लिए बनी रणनीति

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।कोलियारी से दोनर मार्ग की जर्जर स्थिति को देखते हुए अब ग्रामीणों ने खरेंगा दोनर मार्ग निर्माण संघर्ष समिति का गठन कर लिया है।जिसकी पहली बैठक बुधवार को देवपुर में हुई। बैठक में समिति के पदाधिकारियों,  कोर कमेटी का गठन कर सड़क की लड़ाई लड़ने के लिए आंदोलन व अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।


 खरेंगा दोनार  मार्ग की स्थिति दिन-ब-दिन बदतर होते जा रही है। जर्जर सड़क के चौड़ीकरण के लिए कांग्रेस नेता निशू चंद्राकर, विधायक रंजना साहू, आनंद पवार सहित ग्रामीणों ने समय-समय पर आंदोलन कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया था। अब कोई कार्यवाही नहीं होता देख उस मार्ग के ग्रामीणों ने एक नई समिति का गठन कर लिया है। बुधवार को कोलियरी से जोरातराई  सेलदीप तक के ग्रामीण देवपुर में एकत्रित हुए जहां खरेंगा दोनार मार्ग निर्माण संघर्ष समिति का गठन किया। जिसके संयोजक हिरेंद्र साहू खरेंगा को बनाया गया है। सह संयोजक राम खिलावन चंद्राकर दोनर, उपाध्यक्ष गोविंद साहू, अमरीश यादव, अर्जुन सोनकर, हरनारायण गंजीर, मोहन साहू, कोषाध्यक्ष विश्राम साहू बनाए गए हैं।कोर कमेटी में नेहरू निषाद, रूपचंद साहू, हेमंत चंद्राकर, दयाराम साहू, अवनेद्र साहू, गोपाल साहू, गिरधारी साहू, पंकज ,पदमन साहू,डेरहु राम और खुमान निषाद को लिया गया है ।


समिति के लोगों ने बताया कि सड़क के गड्ढों में तत्काल राखड़ बजरी डालकर बराबर करवाया जाए ,ताकि बारिश हो रही परेशानी से निजात पाई जा सके। 1 सप्ताह के अंदर यदि यह कार्य नहीं कराया गया तो आंदोलन शुरू किया जाएगा  इसके पहले कलेक्टर को इस संबंध में ज्ञापन भी दिया जाएगा। मुरूम से गड्ढा नहीं भरने दिया जाएगा। यदि गड्ढा नहीं भरा जाता है तो किसी भी बड़े वाहन को यहां से गुजरने नहीं दिया जाएगा ।बैठक में अमेरिका ध्रुव, अर्जुन सिंह, त्रिवेणी चक्रधारी, रामखेलावन, गोपीकिशन पांडे ,सुभाष साहू ,रामगोपाल चंद्राकर, अमृत लाल यादव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने