पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष कौशिक शंकराचार्य का आशीर्वाद लेने पहुंचे



भूपेंद्र साहू

धमतरी।तीन दिवसीय प्रवास पर धमतरी पहुंचे गोवर्धन मठ पुरी के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती जी का आशीर्वाद लेने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक शुक्रवार की शाम महालक्ष्मी ग्रीन राधा कृष्णा भवन पहुंचे। नेता द्वय के साथ विधायक रंजना साहू, पूर्व विधायक इंदर चोपड़ा, पिंकी शाह भी मौजूद थे।

 सभा को संबोधित करते हुए रमन सिंह ने कहा कि आपके आशीर्वाद से 15 वर्ष खुशहाली की रही  संतों की कृपा है कि आज मैं इस मुकाम पर हूं। धन्य है छत्तीसगढ़, धमतरी जहां आपका आगमन हुआ है।धरमलाल कौशिक ने कहा कि कोविड-19 की वजह से शंकराचार्य के दर्शन से भक्त वंचित हो रहे थे। फिर यह मौका आया है, आपके ही कृपा से कोरोना की तीसरी लहर नहीं आएगी। उन्होंने अनुरोध किया कि अगले वर्ष का प्राकट्य महोत्सव छत्तीसगढ़  में ही होना चाहिए। 

शंकराचार्य ने भक्तों को आशीर्वाद दिया, कहा कि हर हिंदू को दिन में कम से कम 5 बार पांच 5 मिनट का भजन जरूर करना चाहिए और इस समय को धीरे-धीरे बढ़ाना चाहिए। भारत हमेशा से ही विश्व गुरु रहा है और आगे भी रहेगा। शनिवार को उनके प्रवास का अंतिम दिन है। इस दौरान गोपाल शर्मा, राजेश शर्मा, जितेंद्र शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष शशि पवार, कविंद्र जैन,प्रीतेश गांधी,  हेमलता शर्मा,बीथिका विश्वास,भागेश बैद, दिलिप राज सोनी,आशीष थिटे सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने