Video:बढ़ते अपराध की रोकथाम के लिए एसडीओपी मयंक के नेतृत्व में कांबिंग गश्त

 


धमतरी/नगरी। जिले में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस ने अब कांबिंग गश्त को तेज कर दिया है। शुक्रवार की मध्यरात्रि 12 बजे बजे जिले के नगरी ब्लॉक मुख्यालय में पुलिस ने कॉम्बिग गश्त की। 

 पुलिस अधीक्षक  प्रफुल ठाकुर के निर्देशन  एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल के मार्गदर्शन में एसडीओपी मयंक रणसिंह की अगुवाई में देर रात पुलिस के जवान सड़कों में उतर आए। पुरानी बस्ती, डिपो रोड, बस स्टैंड इलाके में गश्त करते हुए आगे बढ़े । आला अधिकारी के साथ सड़क में पैदल निकले जवानों ने रास्ते से गुजर रहे लोगों को रोककर कड़ी जांच पड़ताल भी की । इस बीच पुलिस को देखकर चौक चौराहे में बैठे युवाओं की टोली को भागते भी देखा गया। 


एसडीओपी मयंक रणसिंह ने बताया कि 3 दिन पहले नगरी में हुई चाकूबाजी की घटना के बाद से शहर समेत आसपास गांव में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। इसके अलावा सुदूर माओवादी क्षेत्र में भी सर्चिंग बढ़ा दी गई है । उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों के लिए समाज में कोई स्थान नहीं है इसलिए अराजक तत्व समय रहते सुधर जाए , अन्यथा पुलिस उन्हें पुलिसिया अंदाज में ही सुधारने कमर कस ली है। 

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीने से धमतरी जिले में अपराध की ग्राफ़ में बड़ी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। हत्या , हत्या का प्रयास, लूट, दुष्कर्म , चोरी आदि की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है। इससे समाज में असुरक्षा का भाव बढ़ने लगा है। 

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि अपराध को रोकने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है । धमतरी के साथ ही कुरूद ,मगरलोड ,नगरी सिहावा, भखारा समेत सभी 14 थाना क्षेत्र और दो पुलिस चौकी के गांव में सघन सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है । उन्होंने आम जनता से अपील की है कि अपने घरों के आस-पास यदि कहीं भी असामाजिक गतिविधियां दिख रही है तो तत्काल पुलिस को 112 नंबर पर फोन कर जानकारी दें । ऐसे तत्वों के खिलाफ पुलिस सख्त एक्शन लेगी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने