विराट ने ट्विटर पर लिखा भावुक पत्र, बताया छोड़ेंगे कप्तानी

 






वतन जायसवाल

रायपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक भावुक पत्र लिख कर बतलाया की वो कब कप्तानी छोड़ने वाले है। उन्होंने स्वयं को सौभाग्यशाली बताते हुए लिखा की वे आभारी है कि उनको साथी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और बीसीसीआई का भरपूर सहयोग मिला।

 विराट कोहली ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी कि आगामी टी20 विश्व कप के बाद वो कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा यह एक कठिन फैसला था लेकिन सबसे सलाह मशविरा कर मैंने यह निर्णय लिया। मेरी यात्रा में बतौर कप्तान जिन लोगों ने मेरा समर्थन किया उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। विराट ने आगे कहा खेल में वर्कलोड एक बड़ी भूमिका अदा करता है। पिछले 8-9 वर्षों में तीनों फॉर्मेट में काफी दवाब बढ़ा है। यहीं नहीं पिछले 5-6 साल में तीनों प्रारूपों में लगातार कप्तानी कर रहा हूं तो मुझे लगता है मैं टेस्ट और वन-डे के लिए पूरी तरह तैयार रहूं। टी-20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान मैंने वो सबकुछ किया जो करना चाहिए था और आगे भी बतौर बल्लेबाज मैं अपना योगदान देता रहूंगा। 

 


 कोहली ने अपने फैसले को लेकर कोच रवि शास्त्री और उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ चर्चा की बात कही। उन्होंने कहा, 'मैंने रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, उनके साथ इस मसले पर बहुत गहन चर्चा के बाद मैंने अक्तूबर में दुबई में विश्व कप के बाद टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।'

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, 'मैंने एक ही समय में सभी चयनकर्ताओं के साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली से भी बात की है। मैं भारतीय क्रिकेट टीम और भारतीय टीम की पूरी क्षमता से सेवा करना जारी रखूंगा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने