जिन घरों में बड़े बुजुर्गों का सम्मान नहीं, वहां समृद्धि असंभव:रंजना साहू




बांसपारा वार्ड में वृद्धजन दिवस पर हुए भारतीय जनता पार्टी स्वच्छता अभियान विभाग विविध कार्यक्रम


धमतरी। अनुभव की पोटली को सहेजने में जिनका पूरा उम्र बीत गया। जिन्होंने संघर्ष कर परिवार समाज और देश को अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। ऐसे वृद्धजनों को जहां पर सम्मान नहीं मिलता, वहां पर समृद्धि भी अपमानित होती है। अर्थात सुख और शांति वहां से नदारद रहती है। इसलिए हमें चाहिए कि अपने बड़े बुजुर्गों के अनुभवों से आगे का रास्ता तय करें और उनके सम्मान में कोई भी कमी नहीं रहने दी जाए। उक्त बातें युवा विधायक  रंजना डीपेंद्र साहू ने बांसपारा वार्ड में आयोजित वृद्धजन दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।


उन्होंने आगे बताया कि वृद्धजन हमारे समाज के धरोहर, अनुभव का भंडार एवं समाज के पथ प्रदर्शक होते हैं, वृद्धजनों के घर पर रहने से घर की कमियां दूर होती है। साथ ही बच्चों में श्रेष्ठ संस्कार का संचार होता है। अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर  यशवंत राव रणसिंह, भुवन लाल कौशिक, गणेशराम रणसिंह, कृपा शंकर मिश्रा, शिरोमणी राव घोरपड़े, रेखा बाबर, माया बजाज, रमशिला पेंदरिया, गया यादव पार्वती नामदेव, भंवरलाल छाजेड़, विनोद राव रणसिंह का सम्मान जनता पार्टी स्वच्छता अभियान विभाग के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठजन शिरोमणि राव घोरपडे और भंवर लाल छाजेड़ ने कहा कि वृद्धजनों की खुशी इसमें है कि वे अपनी संतानों को स्वस्थ और समृद्ध देखें। जब आप सैकड़ों वर्ष पुरानी इमारतों की तारीफ करते नहीं थकते, ताजमहल और लाल किला को देखने की दीवानगी दिल में रखते हैं। तो घर पर मौजूद वृद्धजन जैसे अनुभवी किलों को कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं। आज समय इतना बदल चुका है कि दादा-दादी की कहानियां और नाना-नानी के घर की छुट्टियां, मोबाइल ने बर्बाद कर दी है। मोबाइल का उपयोग केवल आवश्यक कार्य होने पर करें। बाकी समय आपके घर पर गूगल सर्च मशीन की तरह आपके बड़े बुजुर्ग मौजूद हैं। उनका सम्मान करें उन से चर्चा करें, उनका अनुभव सांझा करें, तो उस परिवार की खुशियों को किसी की नजर नहीं लग सकती। भारतीय जनता पार्टी के स्वच्छता विभाग के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वृद्धजनों का सम्मान श्रीफल भेंट कर किया गया। आशीर्वाद देते हुए वृद्धजनों ने कहा कि जिस क्षेत्र का जनप्रतिनिधि, विधायक रंजना साहू की तरह संवेदनशील  दुख और सुख दोनों ही स्थिति में पहुँच कर अपनी दायित्व का निर्वहन कर रही है सभी क्षेत्रों में उनकी सक्रियता बनी रहती है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्वच्छता विभाग के जिला संयोजक शिवदत्त उपाध्याय, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष चेतन प्रकाश हिंदूजा, धमतरी नगर मंडल अध्यक्ष विजय साहू, कल्पना रणसिंह, नील पटेल, भागवत यादव, मिथिलेश सिन्हा, रेशमा शेख, श्रवण मेश्राम, विष्णु सिन्हा, संगीता जगताप, अनीता कृदत, दीपक देवांगन, रेखा बाबर, साकेत यादव सहित वार्ड वासी उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने