Video: फंस ही गया तेंदुआ पिंजरे में,देखने के लिए उमड़ी भीड़,अरसी कन्हार के जंगल में छोड़ा गया

 


धमतरी/नगरी।वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे में आखिरकार एक तेंदुआ फंस ही गया।जिसे सिहावा थाना परिसर में रखा गया था। तेंदुआ को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी जिन्हे सम्हालने बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। एक तेंदुआ के श्रृंगी ऋषि क्षेत्र में पकड़े जाने के बाद लोगों को बड़ी राहत मिली है।


 मिली जानकारी के वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने के लिए सिहावा इलाके में अलग-अलग स्थान पर पिंजरा लगाए हुए थे।शुक्रवार तड़के सिहावा श्रृंगीऋषि पहाड़ी गुफा के नीचे रखे पिंजरे में एक तेंदुआ कैद हो गया है ।तेंदुआ की पिंजरे में कैद होने की खबर सुनकर देखने लोगों की भारी संख्या में भीड़ जुट गई। मौके पर एसडीओ हरीश पांडे,बिड़गुड़ी रेंजर दीपक गावड़े सहित वन विभाग की टीम, सिहावा पुलिस और स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। ज्ञात हो कि सिहावा नगरी इलाके में इन दिनों तेंदुआ का आतंक छाया हुआ है।जिससे लोगों में दहशत है। 11 अक्टूबर की शाम तेंदुआ ने उड़ीसा के नवरंगपुर, कुंदई से परिजन के साथ श्रृंगी ऋषि दर्शन करने आये 6 वर्षीय बालक अविनाश मरकाम पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था।जिसके बाद लोग वन विभाग के खिलाफ आक्रोशित थे। जिसके बाद वन विभाग लगातार नजर बनाए हुए थे। बता दे कि इलाके में तेंदुए के हमले से अब तक तीन बच्चों की जान जा चुकी है।


इस मामले में एसडीओ हरीश पांडे ने बताया कि एक तेंदुआ पकड़ाया है।जिसे दूर टाइगर रिजर्व उदंती अभ्यारण के अरसी कन्हार जंगल के कक्ष क्रमांक 224  में छोड़ा गया है। यहां काफी घना जंगल है और आबादी भी कम है तेंदुआ के लिए पर्याप्त शाकाहारी पशु भोजन के लिए उपलब्ध है।तेंदुआ लगभग डेढ़ से 2 वर्ष का नर था। इसे सिहावा थाना में लाया गया था, जहां पर देखने भीड़ उमड़ गई थी। इस वजह से जल्द से जल्द इसे छोड़ा गया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने