कृत्रिम गर्भाधान में उत्कृष्ट कार्य करने पर मुरा के दुलारू राम साहू को मिला गोपाल रत्न पुरस्कार

 

कलेक्टर पीएस एल्मा ने दी ढेरों बधाइयां

धमतरी। भारत सरकार के मत्स्यपालन, पशुपालन, डेयरी विभाग द्वारा दिए जाने वाले गोपाल रत्न पुरस्कार से ज़िले के मुरा के एआई टेक्नीशियन दुलारू राम साहू को सम्मानित किया गया है। उन्हें कृत्रिम गर्भाधान में बेहतर कार्य करते हुए उन्नत नस्ल के पशु विकास के लिए काम करने पर पूरे देश में दूसरा स्थान मिला। धमतरी कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने  दुलारू राम साहू को यह अवार्ड मिलने पर ढेरों बधाईयां दी।


 गौरतलब है कि शुक्रवार को गुजरात के आनंद स्थित टी.के.पटेल सभागार, राष्ट्रीय डेयरी परिसर (एनडीडीबी) में ’राष्ट्रीय दुग्ध दिवस’ के अवसर पर आयोजित एक समारोह में धमतरी स्थित कुरूद के मुरा में पदस्थ पशु चिकित्सा सेवाएं के एआई टेक्नीशियन श्री साहू को केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला के हाथों सम्मानित किया गया। उन्हें प्रशस्ति पत्र, प्रतीक चिन्ह के साथ ही तीन लाख रुपए का चेक भी दिया गया। इस मौके पर केन्द्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी राज्य मंत्री  संजीव कुमार बालियान, आर.मुरूगन भी मौजूद थे। 

                 ज्ञात हो कि भारत सरकार की राष्ट्रीय गोकुल मिशन योजना के तहत गोपाल रत्न पुरस्कार दिया जाता है। तीन श्रेणी में दिए जाने वाले इस पुरस्कार में, पहले स्थान के लिए पांच लाख रुपए, दूसरे के लिए तीन लाख रुपए और तीसरे स्थान के लिए दो लाख रुपए दिए जाते हैं। 




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने