Video: मुख्यमंत्री का दीपावली उपहार:अगले साल से धान का समर्थन मूल्य बढ़ेगा, चुनाव आते तक मिलेगा 28 सौ रु. प्रति क्विंटल

 


वतन जायसवाल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गोवर्धन पूजा के अवसर किसानों को एक शुभ समाचार दिया है। मुख्यमंत्री से मिले इस संकेत के बाद किसानों के चेहरों पर मुस्कान नज़र आई। इसके अलावा उन्होंने  किसानों से विनम्र अपील की है कि वे 'गो-धन' के लिए पैरा दान करें।

 मुख्यमंत्री निवास में आयोजित 'गोवर्धन तीहार' में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों को उपहार देते हुए एलान करते हुए कहा कि सबसे अधिक धान की कीमत हमारा राज्य ही देता है। धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल हमने किया। फिर राजीव गांधी किसान न्याय योजना से ये राशि बढ़ी, चौथी किश्त आते-आते धान की कीमत और बढ़ जाएगी फिर अगले साल कीमत में और वृद्धि की जाएगी जो चुनाव आते तक 28 सौ रुपए प्रति क्विंटल हो जाएगी। उन्होंने बताया कि 2017 से पहले 15 लाख किसान धान की फसल के लिए पंजीकृत थे जो अब 22 लाख हो गये है।


 मुख्यमंत्री ने बतलाया कि उन्होंने केंद्र सरकार से अनुमति मांगी थी की छत्तीसगढ़ में धान से एथेनॉल निकाल कर ईंधन बनाया जाएगा किंतु हमें अनुमति नही मिली। श्री बघेल ने कहा कि यदि अनुमति मिल जाती है तो किसानों को ही फायदा होगा और विदेश से जो महंगे दाम पर ईंधन मंगाया जाता है वो बच जाएगा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने