अब कहां जाओगे बचकर: घर घर पहुंचकर टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम दे रही है दस्तक

 


 अभी भी शहर में 3405 लोगों को नहीं लगा है पहला डोज़


भूपेंद्र साहू

धमतरी। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगने वाले टीका के लिए अब धमतरी शहर में घर-घर दस्तक देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम निकल चुकी है। बुधवार को 7 वार्ड में टीम ने पहुंचकर टीका लगाया। जिले में पहले डोज़ की तुलना में 56% लोगों ने ही अपना सेकंड डोज़ लगाया है।

 कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है इसके पहले शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम चल रही है।हालांकि औसत के हिसाब से जिले में 100% टीकाकरण हो चुका है लेकिन अभी भी धमतरी शहर, मगरलोड और नगरी में ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपना पहला डोज़ ही नही लगाया है। धमतरी शहर में 95% टीकाकरण हो चुका है। 3405 लोगों को पहला डोज़ नहीं लगाया है, इन्हीं लोगों को कवर करने के लिए स्वास्थ विभाग की मोबाइल यूनिट घर-घर दस्तक देने के लिए निकल चुकी है। बुधवार को 7 वार्ड का लक्ष्य रखा गया था। जिसमें अधारी नवागांव, कोष्टापारा, महिमा सागर वार्ड, मराठा पारा, रिसाई पारा पश्चिम, जालमपुर वार्ड और हटकेश्वर वार्ड शामिल है। इसके अलावा मगरलोड में 1837 और नगरी में सबसे ज्यादा 6023 लोगों को पहला डोज़ नहीं लगा है। 

पहले डोज़ की तुलना में जिले में 56% लोगों ने सेकंड डोज़ लगवाया है।अभी भी 254584 लोग दूसरे डोज़ के लिए इच्छुक नजर नहीं आए हैं।

  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने अपील की है कि जो टीका लगाने से बच गए हैं वह जल्द से जल्द टीका लगवाएं ताकि शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा किया जा सके। जिन लोगों को टीका लग चुका होगा उनको ओमिक्रांन का प्रभाव बहुत कम होगा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने