तालाबों की सफाई सभी वर्ग के लोगों की जिम्मेदारी से संभव होगा: महापौर

 


जल संरक्षण एवं स्वच्छता को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें: आयुक्त


धीवर समाज,अग्रवाल समाज वार्डवासी के सहयोग से दीवान तालाब की सफाई की गई


धमतरी।नगर निगम द्वारा लगातार जन सहयोग से तालाबों की सफाई की जा रही है। जिसमें सुबन तालाब की सफाई के पश्चात बुधवार को जालमपुर स्थित दीवान तालाब की सफाई शुरू की गई। नगर निगम टीम के साथ धीवर समाज के लोग जुडे़ एवं वार्ड वासियों ने बढ़-चढ़कर श्रमदान किया।इस सहारनीय कार्य से प्रेरित होकर श्रमदानियों को अग्रवाल समाज द्वारा नाश्ता,चाय करवाया गया।साथ ही आगामी दिवसों में भी निगम द्वारा इस प्रकार श्रम दान के माध्यम से तालाबो के साफ सफाई कार्य किये जाने पर अग्रवाल समाज द्वारा श्रमदानियों के लिए नास्ते की व्यवस्था कराया जाएगा।


महापौर विजय देवांगन ने विशेष रुप से धीवर समाज,अग्रवाल समाज एवं वार्ड वासियों को धन्यवाद कहते हुए कहा आमजन के सहयोग से ही शहर के सभी तालाबों की सफाई संभव है यह शहर आपका है शहर को साफ सुथरा रखना,तालाब को संरक्षित करना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है।यह अभियान सामाजिक सरोकार से जुड़ा है। तालाबो की सफाई में आम जनता को जोड़कर जल संरक्षण एवं संवर्धन की प्रेरणा देने का सफल प्रयास किया जा रहा। इससे लोगों में जागृति आयेगी। 

आयुक्त मनीष मिश्रा ने कहा कि तालाबो की सफाई से हमें सीखने की जरूरत है।इस जागरण अभियान में जिस तरह समाज के लोग आगे आ रहे सभी बधाई के पात्र है।

इस दौरान एमआईसी मेंबर केंद्रकुमार पेंदरिया,ज्योति वाल्मीकि, पार्षद संजय डागौर, पवन अग्रवाल, मछुआ समिति के सचिव हरीश चौबे,कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार,प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी योगेश निषाद,उप अभियंता कमलेश ठाकुर,उप राजस्व निरीक्षक हेमंत नेताम, वार्डवासी उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने