माता वैष्णो देवी मंदिर में हादसा, भगदड़ में 12 श्रद्धालुओं की मृत्यु, प्रधानमंत्री-गृह मंत्री ने जताया शोक

 


वतन जायसवाल

रायपुर। माता वैष्णो देवी के मंदिर में बीती देर रात मची भगदड़ में 12 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई और कई घायल हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा,केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय  से बात की और स्थिति का जायज़ा लिया।


बताया गया है हादसा देर रात 2 से 3 बजे का है। किसी बात पर हुई बहस के बाद भगदड़ मची थी। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने जानकारी दी कि देर रात लगभग 2:45 बजे एक तर्क छिड़ा जिसके परिणामस्वरूप लोगों ने एक-दूसरे को धक्का दिया और फिर भगदड़ मच गई। जिससे 12 लोग की मौत और 13 लोग घायल हुए हैं।

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगो के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने हताहतों के परिजनों से संवेदना जताई है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि मारे गए श्रद्धालुओं के प्रधानमंत्री राहत कोष से परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। वही जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा ने कटरा में माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने