इंतज़ार हुआ खत्म,टीका लगने से 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के युवा उत्साहित

 

बच्चों ने कोविड से सुरक्षा का उपाय बताया टीका को


धमतरी।इंतजार की घड़ियां 3 जनवरी को खत्म हुईं। कोविड 19 का टीका लगने के बाद खुशी जाहिर करते हुए शिवसिंह वर्मा शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल की 12 वीं की छात्रा कुमारी जया सोनी कहती हैं कि स्कूल से घर जाते वक्त वे टीकाकरण केंद्र देखकर अक्सर सोचा करती थीं, कि उनकी टीका लगाने की बारी कब आएगी? आखिर आज वह दिन आ ही गया। वे सुबह से स्कूल आने को बेताब थीं, आज टीका जो लगना था। टीका लगने के बाद वे इसके लिए मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल का साधुवाद भी कीं। वहीं इसी स्कूल की कुमारी हर्षिता पटेल बताती हैं कि टीका लगाने के बाद उन्हें किसी तरह का कोई साईड इफेक्ट नहीं हुआ। माता पिता का टीकाकरण होने के बाद वे भी टीका लगाने की बारी का इंतजार कर रही थीं।  टीका लगने के बाद उत्साहित होकर वे अपनी सहेलियों और अन्य दोस्तों को भी कोविड टीका लगाने की अपील की। हर्षिता का कहना है कि कोविड से बचाव का यह उपाय है। इसलिए सभी को टीका अवश्य लगाना चाहिए। डॉ शोभाराम देवांगन शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल की श्रेया सूद, कुरूद के हाईस्कूल कन्हारपुरी के छात्र अजय मेश्राम सहित हाईस्कूल भोथापारा नगरी, जवाहर नवोदय विद्यालय कुरूद, सेंट जेवियर्स स्कूल धमतरी इत्यादि के बच्चे भी कोविड 19 का टीका लगाकर काफी उत्साहित नजर आए। साथ ही अन्य बच्चों को भी कोविड 19 का टीका अनिवार्य रूप से लगाने प्रेरित भी किया।


               गौरतलब है कि जिले में कोविड 19 से बचाव के लिए आज से स्कूलों में 15 से 18 साल तक की आयु के बच्चों को कोवैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। पहला टीका लगने के 28 दिनों में दूसरे डोज का टीका इन बच्चों को लगाया जाएगा। कलेक्टर पी.एस.एल्मा के निर्देश पर इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग,  स्वास्थ्य विभाग, राजस्व अमला सुबह से ही मुस्तैदी से लगा हुआ है।

 ज्ञात हो कि जिले के 234 हाई तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल के 15 से 18 साल तक की आयु के  54 हजार से अधिक बच्चों का कोविड टीकाकरण किया जाएगा। इनमें 167 शासकीय और 65 निजी स्कूल शामिल हैं। कलेक्टर ने इस आयु वर्ग के सभी बच्चों को कोविड से बचाव के लिए टीकाकारण कराने की अपील की है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने