अवैध रेत खनन व परिवहन रोकने संयुक्त टीम ने देर रात दी रेत खदानों में दबिश, वाहन छोड़ फरार हुए वाहन चालक

 

धमतरी।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा अवैध रेत खनन को रोकने और कड़ी कार्रवाई करने प्रशासन सख्त हो गया है।संयुक्त टीम कलेक्टर के निर्देश का सख्ती से अमल करते हुए शुक्रवार की देर रात को विभिन्न खदानों में भी दबिश दी गई।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धमतरी विभोर अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार 28 जनवरी की देर रात खनिज विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से ग्राम भरारी, जंवरगांव, खरेंगा, परसुली व अमेठी खदानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान टीम को ग्राम भरारी और खरेंगा की खदानों के पास लगभग 28 हाइवा वाहन खडे़ मिले। दल द्वारा दी गई अचानक दबिश को देख मौके से ड्राइवर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि सभी वाहन मालिकों को खनिज अधिनियम के तहत नोटिस जारी किया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन रोकने आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। संयुक्त दल में अनुविभागीय अधिकारी धमतरी सहित तहसीलदार केतन भोयर, नायब तहसीलदार कुणाल सरवैया, खनिज निरीक्षक खिलावन कुलार्य तथा राजस्व निरीक्षक और पटवारी शामिल थे। 

अवैध परिवहन उत्खनन पर कार्रवाई से स्पष्ट है कि अब तक कई खदानों से अवैध रेत की निकासी की जा रही थी जिसे सफेदपोश लोगों का संरक्षण प्राप्त था। यदि ऐसे ही कार्यवाही जारी रही तो महानदी को बचाने में सफल हो सकते हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने