जिन घरों में होता है रामायण, नहीं आती किसी प्रकार की कोई विपदा : रंजना साहू



नगर पंचायत आमदी में संगीतमय मानसगान प्रतियोगिता के समापन समारोह में विधायक सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि हुए सम्मिलित


धमतरी। क्षेत्र के अंचलों में श्रीमद् भागवत कथा, रामचरितमानस सम्मेलन जैसे धार्मिक आयोजनों से पुरा क्षेत्र धर्ममय हो गया है। नगर पंचायत आमदी में त्रिद्विसीय संगीतमय रामचरित मानसगान प्रतियोगिता का आयोजन आयोजक समिति व नगर पंचायत वासियों के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर विधायक रंजना साहू मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुई। विधायक ने सर्वप्रथम भगवान श्रीरामचंद्र की पूजा अर्चना की। समिति  द्वारा स्वागत सम्मान अतिथियों का किया गया। 


विधायक ने प्रभु श्री रामचंद्र का कथा श्रवण करने के बाद आतिथ्य उद्बोधन में कहा कि घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए अधिकतर लोग रामचरितमानस का पाठ करते हैं, क्योंकि इस ग्रंथ में श्री राम और रावण की कथा के माध्यम से धर्म और अधर्म के बारे में बताया गया है। अगर कोई व्यक्ति प्रति दिवस रामचरितमानस का पठन करते हैं, तो उसे अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है, मन शांत रहता है, परिवार में हमेशा खुशियों का माहौल बना रहता है। क्योंकि जिन घरों में रामायण होता है वहां किसी प्रकार की विपदाएं, समस्याएं नहीं आती है, कलयुग के समय में रामनाम का जाप बहुत ही लाभकारी और चमत्कारिक है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आमदी मंडल अध्यक्ष मुरारी यदु ने कहा कि प्रभु श्रीरामचंद्र मर्यादा के अवतार हैं, रामायण की हर एक चौपाई हमको किसी न किसी प्रकार से लाभ पहुंचाती हैं और हमें जीवन जीने का सही मार्ग बताता है।



इस अवसर पर रामकथा प्रसंग का लाभ लेने जिला पंचायत सदस्य दमयंती साहू , जनपद सदस्य जागेश्वरी साहू, हेमंत माला, तेजराम साहू, प्रीति कुंभकार, नीलकंठ साहू, पन्ना थवाईत, प्रेम साहू, जितेंद्र पटेल, लोकेश्वरी साहू, लक्ष्मी पटेल, कोमल यादव, किशोर कुंभकार, सहित नगर वासी उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने