नक्सल हमले में सीआरपीएफ़ असिस्टेंट कमांडर शहीद, एक जवान घायल

 

एसबी तिर्की

बीजापुर।  बासागुड़ा थाना इलाके में सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बलों पर घात लगाकर नक्सलियों ने हमला कर दिया।  अचानक हुए इस हमले में सीआरपीएफ़ असिस्टेंट कमांडर एसबी तिर्की शहीद हो गए। एक जवान घायल हो गया जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह सुरक्षाबल के जवान बीजापुर इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। पहले से घात लगाए बैठे माओवादियों ने सुरक्षा बल के टुकड़ी के करीब पहुंचते ही अंधाधूंध गोलियों की बौछार कर दी। इससे पहले कि सुरक्षा बल के जवान मोर्चा संभाल पाते, असिस्टेंट कमांडर एसबी तिर्की को गोलियां लग गईं और वे शहीद हो गए। इसकी पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी. और बीजापुर पुलिस अधीक्षक कमललोचन कश्यप ने की है।

 बताया गया है उसूर ब्लॉक के तिम्मापुर से लगे पुतकेल के जंगल में भारी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मुखबिर से जवानों को मिली थी। मुखबिर के इसी सूचना के आधार पर शनिवार सुबह सीआरपीएफ़ के जवानों को सर्चिंग के लिए इसी जंगल में रवाना किया गया था। यहां माओवादी पहले से ही घात लगाए बैठे हुए थे। जवानों को आते देख माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

सुरक्षाबल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बल के घायल जवान को उपचार के लिए बीजापुर जिला अस्पताल दाखिल किया गया है, वहीं शहीद असिस्टेंट कमांडर का पार्थिव शरीर जिला अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने