फैंसी स्टोर में ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया

 


कर्मा चौक गोकुलपुर के दुकान में की थी ठगी



भूपेंद्र साहू

धमतरी।कर्मा चौक गोकुलपुर स्थित फैंसी स्टोर में ठगी करने वाले दो आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है।

 पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दानीटोला निवासी तामेश्वरी साहू ने लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई कि कर्मा चौक गोकुलपुर में करीब 10-12 दिन पहले नया दुकान खोली है। जिसमें फैंसी आइटम का सामान बिक्री करते है। दुकान का संचालन वह अपनी सास रेवती साहू के साथ करती हैं। 3 मार्च को करीब 12.30 बजे सफेद कार क्रमांक सीजी 04 एमएल 1590 से दो व्यक्ति दुकान में आये और बताया कि वे फैंसी सामान का सेल लगाते है।अभी कोण्डागांव में सेल लगाये थे। वहां से कुछ सामान चुडी,. पर्स,. टेडीबियर परफ्युम आर्टिफिसियल सामान बचा है जिसे प्रत्येक पीस 60 रूपये की दर से बेचना है कहकर कुछ सामान निकालकर दिखाया और बताया कि 1560 पीस सामान कार में रखा है। आप लोगों का दुकान काफी छोटा है आपका घर होगा तो वहां सब सामान निकालकर दे देंगे।  उन दोनों का परिचय पूछने पर अपना -- अपना आधार कार्ड दिखाये जिसमें एक का नाम आशिक अली तथा दूसरे का नाम मो अहसान है।


अपने सास ओ साथ दुकान बंद कर घर लेकर गये वहां पर उन दोनों ने कार से सामान से निकालकर घर में रखे और बताये कि कुल 1560 पीस सामान है जिसका 60 रूपये की दर से 93,600/-रूपये का हुआ और यह भी बोले कि कपडा खरीदी करने जाना है पैसा जल्दी दो। तब उसे 70,000 रूपये गिनकर दी बाकी पैसा को एक -- दो किस्तों में देना बतायी। उन दोनों के जाने के बाद वह सास के साथ सामान की मिलान करने लगे उसी समय  देवर आदित्य साहू और पति महेन्द्र साहू आये। जिन्हें सामान खरीदी करने के बारे में बताया, जब सामान की गिनती किये तो मात्र 240 पीस फैंसी सामान निकला, 1320 पीस सामान नही था। उसे तब दिये गये नंबर में फोन लगायी तो 10 मिनट आना बताये। नही आने पर पुनः काल करने पर मोबाईल बंद बताया। उक्त दोनों व्यक्ति ने अधिक सामान बताकर कम सामान देकर  छल कर 70,000/- रूपये का धोखाधडी की है।

इस संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी भुनेश्वर नाग ने बताया कि कर्मा चौक पर हर्षिता फैंसी स्टोर में 70 हजार की ठगी करने वाले आरोपी आशिक अली और मोहम्मद अहसान को धारा 420 और 34 के तहत गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने