राजधानी समेत 3 जिलों में आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई, सड़क निर्माण से ज़ुड़े हैं ठेकेदार

 


वतन जायसवाल

रायपुर। प्रदेश में सड़क निर्माण कार्य से जुड़े ठेकेदार के जशपुर और रायपुर निवास में आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई की है। इसके अलावा दुर्ग, कवर्धा, सुरजपुर, रायगढ़ जिलों के कुछ ठेकेदारों के घर भी छापामार गया है।

 मिली जानकारी के अनुसार जशपुर निवासी ठेकेदार विनोद जैन  के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी है।  रायपुर और जशपुर समेत उनके आधा दर्जन से अधिक ठिकाने शामिल है। आयकर विभाग ने रोमांस्क्यु विला, अशोका रत्न, पंडरी स्थित होटल पुनीत में भी छापा मारा है जहां कार्रवाई जारी है। 


 ठेकेदार विनोद जैन के रिश्तेदार मुकेश जैन के घर भी एक टीम कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि जीएसटी विभाग के अफसरों ने इनपुट दिया है। इसी आधार पर छापे की कार्रवाई की गई है। वही कवर्धा में कन्हैया अग्रवाल, सूरजपुर में आशीष अग्रवाल के ठिकानों पर भी दबिश दी गई है।

 

   15 दिन पहले ही बन गई थी रणनीति

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार कार्रवाई को लेकर 15 दिन पूर्व एक बैठक विभाग के उच्च अधिकारियों की हुई थी। इसमें पूरी रणनीति बनाई गई थी और निचले स्तर के किसी भी अधिकारी को कानों- कान खबर नहीं होने दी गई। मंगलवार रात को ही आयकर विभाग की टीम जशपुर पहुंच गई थी। लेकिन अधिकारी किसी कंपनी के नाम से होटल में कमरा बुक करा कर ठहरे थे जिसकी जानकारी न जिला प्रशासन को थी ना ही पुलिस को।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने