निगम टीम के साथ खाद बेचने निकले कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना

 


धमतरी। प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण व जनकल्याणकारी गौधन न्याय योजना के तहत नगर निगम के द्वारा निर्मित वर्मी सुपर कंपोस्ट गोबर खाद बेचने कांग्रेस जिला अध्यक्ष शरद लोहाना नगर निगम के टीम के साथ निगम की गाड़ी में खाद लेकर वार्डो में बेचने निकले।नगर निगम द्वारा किसानों व पशुपालकों से गोबर खरीद कर वर्मी कंपोस्ट खाद व गौ कास्ट का निर्माण किया जा रहा है। जिससे पशु पालकों की आर्थिक उन्नति के साथ-साथ पर्यावरण को भी नुकसान से बचाया जा रहा है। जिला अध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि यह मुख्यमंत्री की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है इस योजना से पशु पालक और महिला समूह दोनों को आर्थिक रुप से लाभ हो रहा हैं दोनों संपन्न होंगे ।


इस योजना के अंतर्गत बहुत सारे लोगों ने गोधन बेचकर आर्थिक लाभ अर्जित किया है यह योजना पशु पालकों के लिए वरदान साबित हो रही है नगर निगम के द्वारा लगातार गोबर खरीदी की गई है जिससे नगर निगम के पास काफी मात्रा में खाद एवं अन्य सामग्री उपलब्ध है जिसे बेचने के लिए लगातार नगर निगम के द्वारा प्रयास किया जा रहा है लोगों के घरों में छोटे-छोटे गार्डन होते हैं जहां उन्हें बहुत कम मात्रा में खाद की आवश्यकता होती है इस बात को ध्यान में रखते हुए छोटे पैकेजिंग कर वार्डों में इसे घर घर में जाकर बेचा जा रहा है। शरद लोहना ने बुधवार को गुजरती कॉलोनी  में प्रदीप मीरानी, सुनील राव,दीपक यादव, अरुण भाई विरानी, प्रकाश भाई, शैलेश खंडेलवा, विवेक,मनीष गोयल, अपूर्व पवार ,विजय खंडेलवाल , कमल अग्रवाल,प्रीती पाठक, दिलीप खंडेलवाल,ललित सिन्हा, रामकिशन अग्रवाल,हरित पंजवानी,राहुल अग्रवाल,सुभाष अग्रवाल ,अमित कुमार अग्रवाल, नवल किशोर अग्रवाल ,बिहारी लाल अग्रवाल ,दयाराम अग्रवाल, अकाश गोयल, प्रीतेश गांधी,सूर्य प्रकाश अग्रवाल,नंदकिशोर राठी, रचित पटेल,आई के गुप्ता के घर घर जाकर कुल 5 टन खाद दिनेश भट्टड,प्रदीप भाई मिराने, नितीन  चितालिया,सूर्य प्रकाश अग्रवाल,महावर,विजय खंडेलवाल,हरेश पंजवानी के विशेष सहियोग के साथ निगम टीम ने खाद विक्रय किया।

महापौर विजय देवांगन ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों के गार्डन या अपने फार्म हाउस में या अपने खेतों में उपयोग करने के लिए नगर निगम के द्वारा निर्मित खादों का उपयोग करें जिससे आप अपने गार्डन को हरा भरा करते हैं अपने खेतों में अच्छा फसल लेते हैं साथ ही साथ महिला समूहों को भी आप सहयोग करते हैं जिनकी रोजी-रोटी इनसे जुड़ी हुई है।अधिक मात्रा में खाद लेने पर हमारे द्वारा नगर निगम के गाड़ी से पहुंचा कर दिया जा रहा है आप चाहे तो अपने पार्षद से या नगर निगम के कर्मचारी से या मुझसे या नगर निगम की गाड़ियां शहर में घूम रही है उससे संपर्क कर  कर सकते हैं।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने