मनमोहक चित्रकला से जीत रहे सबका दिल,समर वर्क में निखर रही प्रतिभाएं

 




कुरुद।किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में हिंदी के व्याख्याता मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन में विगत डेढ़ महीने से जारी ऑनलाइन समर वर्क में बच्चों की प्रतिभाओं को नया आयाम मिल रहा है। बच्चे इस ग्रीष्मावकाश में घर बैठे कक्षा के ग्रुप में दिए जा रहे विभिन्न विषयों पर चित्रकला व निबन्ध के माध्यम से अपनी प्रतिभा कौशल में निखार ला रहे है।

            मई के प्रथम सप्ताह में शुरू हुए इस रचनात्मक आयोजन में बच्चों ने प्रारम्भिक चरण में जिस तरह का उत्साह दिखाया था। जून के द्वितीय सप्ताह में जारी है।शिक्षक मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन में बच्चों ने इन बीते वक्तों में अब तक स्वच्छता मेरी जिम्मेदारी, पर्यावरण प्रदूषण, राजीव गांधी आधुनिक युग के निर्माता, मिसाइलमैन डॉ ऐपीजे अब्दुल कलाम,नरवा-गरवा-घुरवा-बारी, पर्यावरण संरक्षण, छत्तीसगढ़ की लोकसंस्कृति, भारतीय संस्कृति सहित अन्य विभिन्न विषयों पर चित्रकला व निबन्ध की मनमोहक व आकर्षक प्रस्तुति से सबका दिल जीता है।

               शिक्षक मुकेश कश्यप ने बताया कि समर वर्क का मुख्य उद्देश्य बच्चों की गर्मी छुट्टी को उपयोगी बनाने के साथ उन्हें सीखने-सिखाने की प्रक्रिया से जोड़ना था ,जो कि अब तक काफी सफल रहा है।आगे भी इसी तरह के आयोजन से बच्चों को रचनात्मक कार्यों में जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।


            पालकों व बच्चों ने इस आयोजन को सबसे शानदार व प्रेरणा दायक बताया।उन्होंने कहा कि अप्रैल में वार्षिक रिजल्ट निकलने के उपरांत मई व जून के आधे महिने तक घर बैठे नई-नई चीजों को सीखने व पढाई को और भी प्रभाव शाली बनाने में श्री मुकेश कश्यप जी का यह प्रयास काफी शानदार रहा।वे हमेशा से ही पढ़ाने के साथ-साथ नई-नई रचनात्मक चीजों में जोड़ने का प्रयास करते रहते है।वे सभी शिक्षकों के लिए प्रेरणादायक व बच्चों के अति प्रिय है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने