स्वामी आत्मानंद स्कूल मगरलोड व कुरूद में निर्माणाधीन भवनों का जायजा लेकर कलेक्टर ने दिए जरूरी निर्देश

 


कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय मगरलोड का किया औचक निरीक्षण


धमतरी। कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने शुक्रवार को सिंगपुर प्रवास के दौरान मगरलोड विकासखण्ड के भैंसमुण्डी में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय कन्या विद्यालय तथा स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम स्कूल मगरलोड और कुरूद का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूल भवन का जल्द से जल्द निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के लिए संबंधित ठेकेदारों को निर्देशित किया।

कलेक्टर ने दोपहर को मगरलोड से मोहेरा मार्ग पर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय कन्या विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कमरों में जाकर स्वच्छता बरतने, सामानों को व्यवस्थित ढंग से रखने और सुधार कार्य कराने के निर्देश अधीक्षक को दिए। इस दौरान कलेक्टर ने भण्डार कक्ष, आवास कक्ष, रसोई तथा शौचालयों का जायजा लिया तथा साफ-सफाई, टूट-फूट सामग्रियों की मरम्मत कराने के साथ-साथ सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा उन्होंने क्लास रूम में जाकर छात्राओं से सहज वातावरण में बातचीत करते हुए उनकी हौसला अफजाई भी की। इस दौरान कक्षा छठवीं में नवप्रवेशित छात्रा मोहिनी साहू से बात कर पढ़ाई के साथ-साथ सहेलियों के साथ मनपसंद खेल व गतिविधियां भी करने की बात कही। इस अवसर पर विद्यार्थियों व शिक्षकों के साथ कलेक्टर ने ग्रुप फोटो भी खिंचाई। बताया गया कि उक्त आवासीय विद्यालय वर्ष 2005 से आदिवासी विकास विभाग के अधीन संचालित है।


इसके बाद कलेक्टर मगरलोड के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम स्कूल पहुंचे, जहां पर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। यहां पर प्रयोगशाला और अन्य कमरों को विषयानुसार उपकरण एवं सामग्री रखने योग्य निर्मित करने तथा विषय शिक्षकों के मार्गदर्शन में आवश्यकतानुसार ढांचा तैयार करने के लिए संबंधित ठेकेदार को निर्देशित किया। तदुपरांत वे स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल कुरूद में जाकर वहां चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्यों में तेजी लाने के साथ-साथ गुणवत्ता का भी हरहाल में खयाल रखने के लिए कहा। कलेक्टर ने स्कूल प्रांगण में तैयार की जा रही संरचना का भी स्थल निरीक्षण कर ठेकेदार को आवश्यक निर्देश दिए। 

इसके पहले, कलेक्टर ने सिंगपुर से मेघा मार्ग पर निर्माणाधीन पुल का भी निरीक्षण कर गुणवत्ता के साथ निर्माण करने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर  गीता रायस्त भी मौजूद थीं।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने