छत्तीसगढ़ के प्रथम लाइव प्रसारण मोदी के कार्यक्रम मन की बात ने गौरवशाली कंडेल, धमतरी के इतिहास में जोड़ दिया एक नया अध्याय

 


महात्मा गांधी के आगमन के बाद राष्ट्रीय परिदृश्य में कंडेल धमतरी को मन की बात द्वारा मिला नया स्थान:प्रीतेश गांधी

धमतरी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 28 अगस्त को मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से अपने विचारों को जनता के समक्ष साझा किया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को आम जनमानस तक पहुंचने के लिए छत्तीसगढ़ में प्रथम लाइव प्रसारण के माध्यम से धमतरी के गौरव ग्राम कंडेल से ग्रामवासियों को मन की बात द्वारा देश के प्रधान सेवक से जोड़ा गया। स्वतंत्रता आंदोलन में माहिती भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव की कर्म स्थली कंडेल धमतरी छत्तीसगढ़ जहां चलाए गए नहर सत्याग्रह के कारण राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का 1920 तथा 1933 में छत्तीसगढ़ आगमन हुआ था। 


ऐसे गौरवशाली इतिहास की कड़ी में मन की बात ने एक नया अध्याय जोड़ दिया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 92वें कड़ी में देश की जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव देश के प्रत्येक निवासियों में राष्ट्रवाद का बीज बोने में एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में साबित हुआ है। वहीं उन्होंने कुपोषण पर प्रहार करते हुए आगामी पीढ़ी को स्वस्थ जीवन देने के लिए आम जनमानस को प्रेरित किया साथ ही प्रधानमंत्री जी ने 30 जवानों को बधाई देते हुए मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस को खेल दिवस के रूप में मनाते हुए युवाओं को उनकी ऊर्जा व विचारों को सकारात्मक दिशा में लगाने का आह्वान किया।


 प्रसारण की संपूर्ण कमान संभाले सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने कहा कि देश का नेतृत्व यदि हमारे क्षेत्र को लाइव प्रसारण की सौगात देते हैं तो यह हम सबके लिए अभिभूत होने वाला क्षण हैं।प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन सामान्य से सामान्य व्यक्ति को सार्वजनिक जीवन में प्रोत्साहित करने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आगमन के बाद दूसरी बार राष्ट्रीय परिदृश्य में मन की बात ने कंडेल को गौरवान्वित करने वाला स्थान प्रदान किया है. साथ ही उपरोक्त सारी व्यवस्थाओं के लिए सभी से प्राप्त सहयोग हेतु सब का धन्यवाद देते हुए प्रीतेश गांधी ने आभार व्यक्त किया.।

 कार्यक्रम में रंजना दीपेंद्र साहू विधायक, शशि पवार जिला अध्यक्ष भाजपा,कवींद्र जैन,राजेन्द्र शर्मा पूर्व सभापति एवं पार्षद , यतिश भूषण श्रीवास्तव, आनंद स्वरूप , रामाधार साहू जनपद सदस्य , कोमल साहू उप सरपंच ग्राम पं कण्डेल, बालाराम यादव हेमंत चंद्राकर , हेमंत माला , अरविंदर मुंडी , गोलू ठाकुर, कुलेश सोनी, महेंद्र नेताम, महेन्द्र पंडित, प्रेमलता नागवनसी, बीथिका विश्वास, अर्चना चौबे , महेंद्र राजपुरिया , हरि पटेल , संजय राठौड़ , खेदुराम साहू जी, हेमू राम साहू जी, बिसाहू राम साहू, डॉ. जगेन्द्र साहू, डॉ. दिनेश साहू, विजय मोटवानी,श्यामा साहू,सुशीला तिवारी , सरिता असाई, निलू डागा , मिथिलेश सिन्हा,जामबाई, अंगुरी रैदास, संतोषी, सोमन, गोपाल साहू , रामाधार साहू , पूर्णिमा बनपेला , टोमिन, पूना साहू, गुलापा, तामेश्वरी, बसंती साहू, टोमिन, आरती, दामिनी धोबी, योगेश्वरी, वन्दना, रीना साहू, ओपती, धनेश्वरी, निर्मला सेन, कुसुम, पूर्णिमा सहित  ग्रामवासी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने