युवाओं का जोश और जज्बा कबड्डी के मैच को बना देता है रोमांचक : रंजना साहू

 


युवा विकास मंच के तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने पहुंची विधायक रंजना साहू


धमतरी।इस वर्ष भी कबड्डी का रोमांच विधायक के गृह ग्राम बिरेतरा में हुआ।युवा विकास मंच के तत्वाधान में खेल प्रेमियों के लिए दो दिवसीय भव्य राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के दीप प्रज्वलित एवं शुभारंभ अवसर पर अपने गृह ग्राम में विधायक रंजना डीपेंद्र साहू कबड्डी खेल के महासंग्राम देखने के लिए पहुंची। विधायक ने सर्वप्रथम पूजा अर्चना कर वरिष्ठ जनों से आशीर्वाद प्राप्त किया। खेल मैदान में पहुंच कर दो टीमों के मध्य खेल का टास कराते हुए खिलाड़ियों को तिलक लगाकर अभिनंदन कर  कबड्डी खेल का शुभारंभ किया। समिति ने विधायक रंजना डीपेंद्र साहू सहित अन्य सभी आए हुए अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर तिलक लगाकर अभिनंदन किया। 


कबड्डी खेल का आनंद लेते हुए युवाओं के जोश एवं जज्बे को हौंसला बढ़ाकर सलाम करते हुए विधायक ने सर्वप्रथम खिलाड़ियों से कहा कि जितना कठिन संघर्ष होगा जीत उतनी ही ज्यादा शानदार होगी, कबड्डी का खेल हमारी लोक परंपरा से जुड़ा हुआ है, कबड्डी का खेल युवाओं के जोश एवं जज्बे के साथ चतुराई का खेल है, जिसमें किसी भी टीम को कम आंका जाना विपक्षी टीम के लिए लाभ का खेल बन जाता है, क्योंकि पूरी चतुराई एवं एकता के साथ खेलते हुए टीम के द्वारा मैच को जीती जा सकती है।कबड्डी का खेल सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है जिसमें बच्चे बुजुर्ग महिलाएं सभी आनंदित होकर खेल को देखने आते हैं।युवा विकास मंच के तत्वाधान में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन के लिए समिति को बधाई देते हुए विधायक ने युवाओं के जोश एवं जज्बे से खेल को हार और जीत को अपने जीवन में परिदृश्य कर निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित विधायक ने की। सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू ने खिलाड़ियों को अग्रिम जीत की बधाई देते हुए खेल के नियमों के साथ खेले जाने की बात कही। जिला पंचायत सदस्य दमयंती साहू ने कबड्डी खेल को लोक पारंपरिक खेल बताते हुए खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किए। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आनंद लेने ममता सिन्हा, रेशमा शेख, चंद्रकला पटेल, नीलू रजक, रुकमणी सोनकर, उत्तम कुमार साहू, कंशु राम साहू, चंद्रमणि साहू, गोपीचंद साहू, डॉ विनेश्वर साहू, ढालेश्वर साहू, सुशील साहू, खीलू राम साहू, भीगेश पटेल, घासी यादव, गांधी साहू, हरीश चंद्र साहू, सनत कुमार साहू, चुन्नू राम साहू, नंदकुमार साहू, भगवानी राम साहू, छबील साहू, खिलेश साहू सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी कबड्डी खेल का आनंद लेने उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने