प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में रामलला जी का प्रतीकात्मक राज्य अभिषेक कर, दीपावली महापर्व की शुरुआत की

 



भारत के धर्मध्वजा के वाहक एवं अध्यात्म के प्रणेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर बना वर्ल्ड रिकॉर्ड:प्रीतेश गांधी


धमतरी।मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम जी की जन्मभूमि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रामलला के दर्शन पश्चात सरयू तट पर 15 लाख 76 हजार दीप प्रज्वलित कर दिपोत्सव मनाया गया। अयोध्या भारत की महान सांस्कृतिक विरासत का साक्षात प्रतीक है। भगवान श्रीराम जी के कार्य, तप-तपस्या, उनका दिखाया मार्ग, हर देशवासी के लिए प्रेरणा है।

अयोध्या में आयोजित दिपोत्सव पर सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष के प्रीतेश गांधी ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि हमने त्रेतायुग की उस अयोध्या के दर्शन नहीं किए, लेकिन प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सार्थक प्रयास और लाखों कारसेवकों व देशवासियों के आस्था से आज हम सभी अमृतकाल में अमर अयोध्या की अलौकिकता के साक्षी बन रहे हैं। हम उस सभ्यता और संस्कृति के वाहक हैं, पर्व और उत्सव जिनके जीवन का सहज-स्वाभाविक हिस्सा हैं।


सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के अथक प्रयास से आज देश के ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक विरासत नया, दिव्य व भव्य स्वरूप ले रहा है। दीपावली के बेला पर आयोजित दिपोत्सव पर बने गिनीज बुक ऑफ वर्ड रिकॉर्ड के हम सब साक्षी बने। काशी कॉरीडोर, बाबा केदारनाथ धाम, उज्जैन का महाकाल लोक सहित विभिन्न धार्मिक, पर्यटन व तीर्थस्थल स्वर्णिम इतिहास रच रहा है और यह हम सबका सौभाग्य है कि हम इस गौरवशाली पल का साक्षी बन रहे है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने