सर्व गुजराती समाज प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को केवी धमतरी की बहुप्रतीक्षित मांग से अवगत कराया

  


डबल क्लास हो जाने से क्षेत्र के विद्यार्थियों को मिलेगा सार्थक लाभ :प्रीतेश गांधी


धमतरी।केंद्रीय शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री भारत सरकार धर्मेंद्र प्रधान के रायपुर प्रवास के दौरान सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने ग्राम लोहरसी में स्थित केंद्रीय विद्यालय धमतरी में सुविधाओं के विस्तार हेतु ज्ञापन सौंपकर अविलंब क्षेत्र के शैक्षणिक धरातल को मजबूती प्रदान करने के लिए पूरा किए जाने का आग्रह किया।


 सर्व गुजराती समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रितेश गांधी ने खेल गतिविधियों के संचालन हेतु डोम के निर्माण के साथ ही निशानेबाजी जैसे खेल को प्रोत्साहित करने के लिए सर्व सुविधा युक्त शूटिंग रेंज के निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को अवगत कराया। केंद्रीय विद्यालयों में अध्ययन के प्रति छात्र छात्राओं के रुझान को देखते हुए दाखिला की संख्या को वृद्धि किया जाना अति आवश्यक है। ऐसे में एक कक्षा की डबल क्लास की सुविधा की संभावनाओं पर विचार कर छात्र छात्राओं को प्रवेश दिया जाए जिससे उनके भविष्य को सजाया और संवारा जा सकता है। जिस पर श्री प्रधान ने आश्वासन दिया कि हर संभव प्रयास धमतरी के शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन के लिए किया जाएगा।


 प्रीतेश गांधी ने एक अनौपचारिक चर्चा में बताया कि केंद्रीय विद्यालय में वहां के छात्र-छात्राओं तथा पालकों के द्वारा निरंतर उक्त विषय से उन्हें अवगत कराया जा रहा था जिस पर उन्होंने पहल करते हुए धर्मेंद्र प्रधान का ध्यान आकर्षित कराया। उनका सदैव प्रयास रहता है कि धमतरी के सर्वांगीण विकास हेतु केंद्रीय स्तर से जो भी सार्थक सहयोग हो उसके लिए वह प्रयासरत रहते हैं। इस अवसर पर धमतरी नगर निगम के पूर्व सभापति एवं पार्षद राजेंद्र शर्मा भी उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने