ऑल इंडिया एडव्होकेट क्रिकेट टुर्नामेंट: धमतरी में हुए मैच में तमिलनाडु ने आंध्र प्रदेश को 58 रन से दी शिकस्त

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। ऑल इंडिया एडव्होकेट क्रिकेट टुर्नामेंट के तहत गुरुवार को धमतरी पीजी कालेज स्टेडियम में आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु के बीच पहला मैच हुआ। आगामी दो दिनों में अन्य राज्यों की भी टीमे पहुंचेगी। धमतरी में पहली बार अन्य राज्यों की टीम मैच खेलने पहुंच रही हैं।

21 से 28 दिसंबर तक ऑल इंडिया एडव्होकेट क्रिकेट टुर्नामेंट का आयोजन छत्तीसगढ़ में किया गया है। बुधवार को मुख्यमंत्रीत भूपेश बघेल ने इसका औपचारिक उद्घाटन किया। इस टुर्नामेंट के देश के 20 हाईकोर्ट की टीम पहुंची है।आंध्रप्रदेश,तमिलनाडु, कर्नाटक, बाम्बे हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट दिल्ली, ग्वालियर, इंदौर, औरंगाबाद, नागपुर, गोवा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, पंजाब एण्ड हरियाणा और तेलंगाना हाईकोर्ट की टीम भाग ले रही है। टीम में सभी खिलाड़ी अधिवक्ता हैं। रायपुर, भिलाई और धमतरी में अलग- अलग मैच आयोजित किये गए हैं। गुरुवार को पीजी कालेज स्टेडियम में आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु के बीच खेला गया। 35 ओवरों के मैच में तमिलनाडु ने टास जीतकर पहली बेटिंग करते हुए 33.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 152 रन बनाए। दूसरी पारी में आंध्र प्रदेश की टीम 26.1 ओवर में सिर्फ 94 रन ही बना पाई।इस तरह से तमिलनाडु 58 रन से विजयी रही।मैच में एम्पायर मुकेश वर्मा और मानस बहुरा, स्कोरर धमतरी के संकेत गुप्ता थे। 23 को आंध्रा और ग्वालियर के बीच, 24 को जबलपुर और ग्वालियर के बीच मैच खेला जाएगा। खिलाड़ियों ने धमतरी के पिच को सराहा।


28 को रायपुर स्टेडियम में होगा फायनल

आयोजक समिति के सदस्य सौरभ शुक्ला ने बताया कि 24 तक लीग मैच के बाद 26 को क्वाटर फायनल, 27 को सेमिफाइनल और 28 को वीरनारायण सिंह स्टेडियम नया रायपुर में फायनल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह 34वां आयोजन है। इसके पहले 2010 में छत्तीसगढ़ को मेजबानी मिली थी। इस बार चार महिला टीम भी खेलेगी। 20 टीम को 5 ग्रुप में बांटा गया है



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने