मुख्यमंत्री का पुतला दहन,पोस्टर फाड़ने मामले में एफआईआर की मांग को लेकर कांग्रेसियों का थाना घेराव

 


 भाजयुमो के पुतला दहन के बाद राजनीति गरमाई


भूपेंद्र साहू

धमतरी। घड़ी चौक में मंगलवार को मुख्यमंत्री सहित 13 मंत्रियों के पुतला दहन का मामला गरमा गया है। मुख्यमंत्री के पुतला दहन, टिप्पणी,पोस्टर फाड़ने संबंधित मामले को लेकर कांग्रेसी बुधवार को आक्रोशित नजर आए। राजीव भवन में बैठक के बाद सभी थाना पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस पर भी अपनी भड़ास निकाली।


डीएसपी सारिका वैद्य को दिए आवेदन में बताया कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी,विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल के नेताओं के द्वारा अन्य मामलो सहित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भगवा रंग पर दिये गये बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हुए शहर के मकई चौक में पुतला दहन कर आस-पास लगे होर्डिंग एवं पोस्टर को फाड़ा गया।मुख्यमंत्री के चेहरे पर कालिख पोता गया, जागरूकता के उद्देश्य से लगाए गए पोस्टर को फाडना एक प्रकार से गुंडागर्दी है।सोशल मिडिया में भी अपत्ति जनक पोष्ट किया गया है।भारतीय जनता पार्टी, विहिप एवं बजरंग दल के नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री के बयान को लेकर भ्रामक जानकारी फैलाने, गुंडागर्दी करने एवं सोशल मिडिया में आपत्ति जनक टिप्पणी के कृत्य को लेकर एफआईआर दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार करें।


 दिव्यांगजन सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष मोहन लालवानी, पूर्व विधायक गुरुमुख सिंह होरा, महापौर विजय देवांगन, जिला पंचायत उपाध्यक्ष निशू चंद्राकर ने कहा कि पुलिस के सामने मुख्यमंत्री सहित तेरह मंत्री का पेट्रोल डालकर पुतला दहन किया गया जो कि निंदनीय है।पहली बात तो यह है कि धरना स्थल  को छोड़कर भीड़भाड़ वाले इलाके नेशनल हाईवे में घड़ी चौक में पुतला दहन किया गया जो कि पूरी तरह से गलत है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पर टिप्पणी और पोस्टर पर पेंट लगाना फाड़ना यह कहां तक सही है। लोकतंत्र में विरोध का सबको अधिकार है लेकिन इस तरह का कृत्य अशोभनीय है। जब तक f.i.r. नहीं की जाती है तब तक वह डटे रहेंगे।


 इस दौरान मंडी अध्यक्ष से ओंकार साहू, युवा नेता आनंद पवार , सलीम रोकड़िया, सूर्यप्रभा चेट्टियार, आकाश गोलछा,कृष्णा मरकाम, अरविंद दोशी, अशरफ रोकड़िया, विजय प्रकाश जैन, होरी लाल साहू, पार्षद दीपक सोनकर,राजेश ठाकुर,राजेश पांडे, गीतराम सिन्हा, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन, जय श्रीवास्तव, आशीष बंगानी, घनश्याम साहू, लकी जैन समेत अन्य कांग्रेसी शामिल थे।

इस संबंध में डीएसपी सारिका वैद्यने कहा कि कांग्रेस नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री का पुतला दहन, पोस्टर फाड़ने संबंधित आवेदन दिया गया है जांच पश्चात उचित कार्यवाही की जाएगी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने