युवती के प्रेगनेंट होने पर शादी से किया इंकार, कहा तुम मरो चाहे कुछ भी करो, कर ली आत्महत्या,आरोपी युवक गिरफ्तार

 सिहावा थाना क्षेत्र का मामला


धमतरी।युवती के गर्भवती होने के बाद शादी से युवक ने इंकार कर दिया। कुछ दिन बाद युवती ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी को लगभग 9 महीने बाद गिरफ्तार कर लिया है।

थाना सिहावा क्षेत्रांतर्गत प्रार्थी की पुत्री 19 मार्च 22 को जहर सेवन करने से उल्टी कर रही थी, जिसे ईलाज हेतु नगरी अस्पताल ले गया।जहाँ प्राथमिक ईलाज के बाद जिला अस्पताल धमतरी  धमतरी ले गये वहाँ से भी डॉक्टर द्वारा रिफर करने पर अम्बेडकर अस्पताल रायपुर ले गये।जहाँ पर डॉक्टर ने चेक करने पर बताया  युवती गर्भवती है। पेट में बच्चा मृत हो चुका,जिसके बच्चे का नार्मल डिलिवरी कराया गया। जिसनें करीबन 6 माह की एक मृत नवजात बालिका को जन्म दी। उसके बाद ईलाज के दौरान  25 मार्च 22 को युवती की मृत्यु हो गई।


 बाद में मृतिका की बुआ ने प्रार्थी को बताया कि जब युवती को ईलाज के लिये नगरी से धमतरी एम्बुलेंस से ले जा रहे थे तो उसने बतायी है कि गांव के पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम से प्रेम प्रसंग था। जो मृतिका के साथ 5-6 बार मिला था और शादी का झांसा देकर जबरन शारीरिक संबंध भी बनाया था। जिससे वह गर्भवती हो गई। आरोपी  बच्चा गिराने के लिये मृतिका को दवाई देता था लेकिन बच्चा नहीं गिरा तो मृतिका ने खुद ही अपने से दवाई खरीद कर खाई थी फिर भी बच्चा नही गिरा तो आरोपी से बोली कि बच्चा नही गिर रहा है,अब मैं तुम्हारे घर आ रही हूँ, हम दोनों शादी कर साथ में रहेगें तो आरोपी बोला कि तुम मेरे घर मत आना मै तुमसे शादी नहीं करूंगा तुम्हे साथ में नही रखूंगा तुम मरो चाहे कुछ भी करो।

आरोपी पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम मृतिका को अनुसूचित जनजाति का सदस्य होना अच्छी तरह से जानते हुये शादी का झांसा देकर व पत्नी बनाकर रखूंगा की प्रवंचना कर युवती के साथ लगातार जबरन शारीरिक संबंध बनाकर बलात्संग कर मृतिका को गर्भवती कर दिया आरोपी मृतिका को शादी करने व साथ में रखने से मना कर मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताडित कर आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने से मृतिका ने कीटनाशक दवाई सेवन कर आत्महत्या की।  मर्ग जाँच पर आरोपी पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम के विरूद्ध थाना सिहावा  धारा 306 भादवि0 3(2)(Vक) एससी/एसटी एक्ट पंजीबद्ध किया गया। प्रकरण में आरोपी के विरूद्ध धारा 376, 417 भादवि का अपराध कारित करना पाये जाने से धारा जोड़ी गई।


पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत ठाकुर के  निर्देश पर एएसपी मेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में डीएसपी अजाक  रागिनी मिश्रा के नेतृत्व में प्रकरण के आरोपी के विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्य एवं अपराध का घटित करना पाये जाने से आरोपी पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम पिता रामजी यादव उम्र 25 वर्ष साकिन सांकरा कुपपारा, थाना सिहावा को  थाना अजाक धमतरी में विधिवत् गिरफ्तार किया गया है।  

उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में उप पुलिस अधीक्षक अजाक रागिनी मिश्रा,निरीक्षक कार्तिक चंद गाइन,सउनि. दिलहरण ठाकुर,प्रआर. हेमंत साहू, आर.सुरेंद्र साहू एवं थाना सिहावा की टीम शामिल रही।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने