कर्मचारियों के हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं हुई प्रभावित, नर्सिंग छात्रों से लिए काम

  


भूपेंद्र साहू

धमतरी।24 सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले जिले के भी तृतीय वर्ग स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर रहे,जिससे जिला अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में सेवाएं प्रभावित रही। जिला अस्पताल के माइनर ओटी में नर्सिंग कॉलेज के छात्र ही ड्रेसिंग एवं अन्य कार्य करते हुए दिखाई दिए। एक्स-रे एवं नेत्र विभाग का काम ठप रहा।


प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ 24 सूत्रीय मांग को लेकर बुधवार को  हड़ताल पर रहा। जिसमें लैब टेक्नीशियन नर्स सहित सभी तृतीय वर्ग स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल थे।जिला अस्पताल में भी बड़ी संख्या में कर्मचारियों के हड़ताल में चले जाने से काम प्रभावित रहा। एक्सरे विभाग में सभी के हड़ताल पर चले जाने से काम बंद रहा।

 जिलाध्यक्ष मनोज वाधवानी ने बताया कि 24 सूत्रीय मांगों को लेकर 1 दिन का अवकाश लेकर शासन प्रशासन को जगाने का प्रयास किया गया है।जिले में लगभग 150 कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इस संबंध में जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा।

 सिविल सर्जन ने बताया कि जिला अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ सहित कर्मचारी हड़ताल पर रहे। उनके स्थान पर वार्डों, लैब, ओटी एवं अन्य जगह पर एनएचएम कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी ,कार्य सुचारू रूप से जारी रहा। एक्सरे  विभाग में काम पूरी तरह बंद रहा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने