लाखों रुपए की सीसी सड़क चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

 


 मामला नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 12 का

पवन निषाद

मगरलोड। एक तरफ राज्य सरकार विकास कार्य कराने की नाम पर वाहीवाही लूट रही है। वहीं दूसरी तरफ विकास कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है। नगर पंचायत मगरलोड निवासी निरंजन साहू, पंकज साहू, गोपी साहू ,ओमप्रकाश साहू ने बताया वार्ड क्रमांक 12 में शीतला मंदिर से लेकर शासकीय देसी शराब दुकान मुख्य मार्ग तक 17 लाख 34 हजार रुपए की लागत से 400 मीटर सीसी सड़क निर्माण कार्य किया गया है। निर्माण कार्य में मापदंड का पालन नहीं किया गया है। निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके सीसी सड़क मात्र 6 माह के अंदर ही दरार पड़ गया है। सीसी सड़क के बीचो बीच लगभग 10 जगहों पर दरार पड़कर टूट गई है। दूसरी ओर सीसी सड़क की चौड़ाई कम है ।सीसी सड़क में साइड शोल्डर नहीं बनाया गया है। साइट सोल्डर नहीं बनाने से वाहन चालकों व राहगीरों से बड़ी दुर्घटना होने की प्रबल संभावना है। निर्माण कार्य की सूचना पटल नहीं लगाया गया है।


 ठेकेदार द्वारा सीसी सड़क निर्माण कार्य में मटेरियल की गुणवत्ता पर अनदेखी की गई है । नतीजन शासन के राशि का दुरुपयोग हुआ है। ज्ञात हो कि नगर पंचायत मगरलोड के विकास एवं निर्माण कार्यों में निरीक्षण नगर पंचायत के इंजीनियर एवं सीएमओ की लापरवाही से ठेकेदार मनमर्जी से काम करते है। शीतला मंदिर से शराब भट्टी तक सीसी सड़क गारंटी अवधि के पूर्व दम तोड़ चुकी है। सीसी सड़क निर्माण कार्य में जमकर कालाबाजारी होने के बावजूद भी ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं होना नगर पंचायत के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी के साथ सांठगांठ होना प्रतीत होता है। अधिकारी कर्मचारी विकास कार्यों पर पलीता लगा रहे है। सरकार की छवि को धूमिल करने पर लगे हुए है।

पूर्व उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षद नरेश अग्रवाल ने कहा कि नगर पंचायत में पदस्थ इंजीनियर की लापरवाही व अनदेखी के कारण निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा जमकर अनियमितता व गुणवत्ता हीन बनाया गया है । अनियमितता व गुणवत्ताहीन सीसी सड़क निर्माण कार्य के लिए इंजीनियर जिम्मेदार है।  ठेकेदारों व इंजीनियर पर जांच कर उचित कार्रवाई की मांग शासन प्रशासन से किया है।

इस संबंध में नगर पंचायत मगरलोड में पदस्थ इंजीनियर मोनेंद्र सठिया से मोबाइल फोन से चर्चा करने का प्रयास किया गया, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने