VDO जंगल के बीच खूबसूरत वादियों में घिरा मिला झरना



 धमतरी जिले में एक और बन सकता है पिकनिक स्पॉट


भूपेंद्र साहू
धमतरी। नरहरा धाम के बाद अब नगरी ब्लाक में एक और खूबसूरत झरना होने की जानकारी मिली है ।जहां यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के सदस्य पगडंडी में पैदल चलते हुए वहां पहुंचे ।यह जगह भी जिला प्रशासन के सहयोग से एक खूबसूरत पिकनिक स्पॉट बन सकता है ।

धमतरी जिला वैसे तो खूबसूरत वादियों से भरा पड़ा है जानकारी नहीं होने और जगह की पहचान नहीं होने से लोग वहां तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।जिस प्रकार से नरहरा का पता चला और आज लोगों के लिए एक पसंदीदा स्थल बन चुका है। ठीक वैसे ही एक और झरने की जानकारी प्राप्त हुई है ।डोकाल क्षेत्र के अंदर जंगलों के बीच घिरा हुआ है। जिसे यूथ हॉस्टल लोगों ने ढूंढ निकाला। हालांकि यहां तक पहुंचने के लिए अभी  कोई रास्ता नहीं बन पाया है इसलिए जाना मुश्किल है ।वहां तक जाने के लिए स्थानीय लोगों की मदद आवश्यक है ।

हनुमान धारा

यूथ हॉस्टल के चेयरमैन योगेश गुप्ता ने बताया कि 7 साल पहले भी वे इस जगह को देख चुके थे। तब से यहां पर ट्रेकिंग के लिए लोगों को लाने की इच्छा थी ।फिर 2 साल पहले उन्होंने इस जगह का निरीक्षण किया और जानकारी के लिए पेड़ों में कुछ सूचनात्मक पटल भी लगाए ।अभी मंगलवार को लगभग 40 सदस्यों को लेकर वे ट्रेकिंग के लिए पहुंचे ।कच्ची सड़क के पहले वाहनों को रखकर स्थानीय ग्रामीण युवक की मदद से लगभग ढाई किलो मीटर जंगल में पैदल चलते हुए इस जगह पहुंचे ।इस झरने को उन्होंने हनुमान धारा का नाम दिया ।उनकी यह मंशा है कि इस धरने को जिला प्रशासन संज्ञान में लेकर एक खूबसूरत जगह बना सकता है।

1/Post a Comment/Comments

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने