कालोनियों में चोरी करने वाले यूपी के दो अन्तर्राज्यीय चोर गिरफ्तार

 


आरोपियों से सोने चॉदी के जेवरात,नगदी रकम एवं घटना में प्रयुक्त वाहन  जप्त


भूपेंद्र साहू

धमतरी।होली के दौरान शहर के विभिन्न कालोनियों में हुए चोरी के मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

16-17 मार्च की रात्रि को मनीष नानकानी निवासी अर्जुन रेसीडेंसी कालोनी धमतरी के घर से आलमारी के लॉकर में रखे सोने के जेवरात एवं नगदी रकम 15,000 रूपये जुमला कीमती 75,000 रूपये ,18-19. की रात्रि को  श्रवण कुमार देवांगन निवासी विवेकानंद कालोनी के घर से आलमारी के लॉकर में रखे सोने - चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम 30000  रूपये जुमला 1.35,200  रूपये एवं इसी दरम्यानी रात्रि को मोती चावला निवासी कृष्ण वृन्दावन कालोनी धमतरी के घर से आलमारी में रखे सोने - चांदी के जेवरात एव नगदी रकम 6,35,000रूपये जुमला कीमती 9,35,000  रूपये तथा डॉ . टीकम सिंह ध्रुव निवासी रोहरा कालोनी धमतरी के घर से आलमारी में रखे सोने - चांदी के जेवरात जुमला कीमती 48,000 रूपये को अज्ञात चोर चोरी कर फरार हो गये थे । 

अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना सिटी कोतवाली धमतरी अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । धमतरी शहर स्थित कॉलोनियों में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए  पुलिस अधीक्षक प्रशात ठाकुर ने चोरी की घटना स्थल का निरीक्षण कर चोरियों पर अंकुश लगाने एवं अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं उप पुलिस अधीक्षक , अनुविभागीय अधिकारी कुरूद के मागदर्शन में सायबर सेल तकनीकी टीम द्वारा आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी।  पतासाजी के दौरान घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फूटेज का बारिकी से निरीक्षण किया गया । फूटेज से प्राप्त हुलिया के आधार पर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के लिए सायबर टीम  धमतरी   सहित आस पास के सरहदी जिले के सीसीटीवी फुटेज निरीक्षण किया।

 हुलिया के आधार पर उक्त दोनों आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया । आरोपियों से बारिकी से पूछताछ पर अपना - अपना नाम तहजीब खान पिता अब्दुल गनी एवं रफत अली उर्फ पप्पू पिता अशरफ अली निवासी उत्तरप्रदेश का रहना बताये ।बताया कि होली के समय उत्तर प्रदेश से धमतरी आकर अपने मोटर सायकल से शहर स्थित कॉलोनियों में घूमघूम कर रेकी कर रात्रि में चोरी करना स्वीकार किये । 

उक्त आरोपियों से सोने - चांदी के जेवरात जुमला कीमती को बरामद किया गया तथा नगद राशि को दोनों आरोपियों द्वारा खर्च करना,जुए में हारना तथा अपने परिवार के खाते में डालना  स्वीकार किये इसके लिए अलग से  कार्यवाही की जा रही है।आरोपियों से घटना में उपयोग मोटर साइकिल पल्सर को भी जप्त किया गया।

आरोपियों को पकड़ने में सायबर सेल तकनीकी निरीक्षक  भावेश गौतम ,उनि. रमेश साहू,सहा उप निरी.अनिल यदु आर .कमल जोशी , धीरज डड़सेना , दीपक साहू , मुकेश मिश्रा , आनंद कटकवार , झमेल सिंह राजपूत , सितलेश पटेल , कृष्ण कन्हैया पाटिल,नितेश वर्मा शामिल रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने