नगरी ब्लाक के स्कूलों मे किया गया तालाबंदी



कलेक्टर ,डीईओ को शिक्षकसंघ मोर्चा ने दिया था अल्टीमेटम

धरना प्रदर्शन
तालाबंदी

धमतरी। छ ग प न नि शिक्षक संघ  द्वारा  नगरी विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवम विकास खंड श्रोत समन्वयक के द्वारा किये गए लेन देन कर  शैक्षणिक व्यवस्था ,नियमविरुद्ध गृह भाड़ा भत्ता लेना, एरियर्स भुगतान, शिक्षको के कार्यो वेतन स्लीप, बैंक ऋण फार्म में हस्ताक्षर ,पार्टफ़ाइनल, में भी रकम की मांग ,साथ ही  विकास खंड के विभिन्न स्कूलों को लघुमरम्मत की राशि आबंटित कर 30 से 40 प्रतिशत कमीशन की मांग विरुद्ध  शिक्षाकर्मी आंदोलन  करने के लिए रावणभाठा में धरना दिये। साथ ही उन्होंने अपने स्कूलों में ताला बंद कर विद्यार्थियों को वापस भेज दिया। जिससे पढाई प्रभावित हुई ,शिक्षकों का कहना है कि भ्रष्टाचार कर रहे अधिकारियों को उच्च अधिकारियों का संरक्षण मिल रहा है जिसके चलते कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अगर कार्रवाई जल्द नहीं किया गया तो आगे और उग्र आंदोलन किया जाएगा ।आज के आंदोलन में पूर्व ब्लाक के शिक्षाकर्मी उपस्थित थे। शिक्षक संघ धरना  प्रदर्शन कर अनुविभागीय अधिकारी नगरी को मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम  ज्ञापन सौपकर भ्रस्ट अधिकारी के ऊपर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

जिला अध्यक्ष भूषण चंद्राकर ने बताया कि कार्रवाई की मांग को लेकर पूर्व में भी अल्टीमेटम दिया गया था नहीं होने की स्थिति में गुरुवार को 90% स्कूलों में तालाबंदी कर शिक्षकों ने नगरी में धरना दिया यदि आगे कार्यवाही नहीं होती है तो 27 अगस्त से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

आज के धरना प्रदर्शन से निश्चित रूप से पढ़ाई प्रभावित हुई है ।ट्रांसफर वाला इनका जो मुद्दा है वह बहुत जल्द हल कर लिया जाएगा।  भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जांच प्रतिवेदन जैसे ही प्राप्त होगी आगे की कार्रवाई के लिए लिखा   जाएगा ।बाकी  उनकी मांगो का हल निकाला जाएगा । 
                                                                                         टीके साहू जिला शिक्षा अधिकारी

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने