नवविवाहिता की संदिग्ध मौत



 हत्या के आरोप प्रत्यारोप के बीच आई मारपीट की नौबत

 

भूपेंद्र साहू 
धमतरी,  थाना सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रत्नाबांधा रोड दक्षिण मुखी हनुमान नगर स्थित नवविवाहिता की संदिग्ध मौत पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच जमकर मारपीट की नौबत भी आ गई जिसमें एक व्यक्ति को चोट आई है ।मिली जानकारी के अनुसार वर्षा देवांगन 26 वर्ष मंगलवार की दोपहर फांसी पर लटक रही थी जिसे उतारकर उनके पति भागवत देवांगन जिला अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना भागवत ने अपनी बड़ी बहन को दी और फिर बहन ने वर्षा के पिता को सूचित किया। मायके वालों को जानकारी मिलते ही रात में धमतरी पहुंच गए और ससुराल वालों पर जमकर आरोप लगाया ।बुधवार को जिला अस्पताल में भीड़ लग गई। इस बीच किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि मायके वालों ने लड़के के जीजा कांकेर निवासी मोहधर देवांगन के साथ मारपीट की जिसके सर में चोट आई है। 
हत्या, दहेज प्रताड़ना का आरोप 
वर्षा के पिता ग्राम एमजामगांव(पाटन ) निवासी युवराज देवांगन  ने बताया कि उनकी बेटी का विवाह 29 फरवरी 2016 को भागवत के साथ हुई थी भागवत मेकेनिक का काम करता है शादी में पर्याप्त सामान देने के बावजूद लगातार दहेज के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित करता था। यह सीधे हत्या का मामला है भागवत ने हत्या कर फांसी पर लटका दिया है। वर्षा के मामा ने भी बताया कि शादी के बाद से वर्षा सिर्फ एक ही बार घर आई है उनसे मोबाइल में बात भी नहीं करवाई जाती थी ।इधर भागवत ने आरोपो को खारिज करते हुए कहा कि मंगलवार को घर में उनकी पत्नी और बहन थी जब दोपहर को लंच के लिए घर पहुंचा तो देखा कि उसकी पत्नी रूम में है दरवाजा बंद प है कूलर चल रहा था ।लाइट बंद कर कूलर बंद किया गया इसके बाद सब्बल से दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो उसकी पत्नी साड़ी के फंदे से लटकी हुई है जिसे उतारकर धमतरी जिला अस्पताल लाया जहाँ डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया ।उसने बताया कि वर्षा एक बार और आत्महत्या का प्रयास भी कर चुकी थी ।

 नवविवाहिता की संदिग्ध मौत हुई है।दोनों पक्षो का बयान लिया जा चुका है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी ।
                                                                         पंकज पटेल, DSP धमतरी

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने