कोटरवाही से नरहरा के लिए05 किमी लंबे पहुंच मार्ग का लक्ष्मी ध्रुव ने किया भूमिपूजन


पर्यटकों की सुविधा के लिए भवन और सामुदायिक शौचालय भी बनाए जाएंगे

कलेक्टर शरजत बंसल ने कोटरवाही में जनचैपाल लगाकर ग्रामीणों से की चर्चा

धमतरी,  नरहरा जलप्रपात को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने के लिए जिले में प्रयास किए जा रहे हैं। इसके मद्देनजर मंगलवार एक अक्टूबर की दोपहर को सिहावा विधायक डाॅ.लक्षमी ध्रुव ने कोटरवाही से नरहरा के लिए वन विभाग से बनने वाले पांच किलोमीटर लंबे पहुंच मार्ग का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर कलेक्टर  रजत बंसल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी  विजय दयाराम के., वनमण्डलाधिकारी अमिताभ बाजपेयी ने नगरी विकासखण्ड के वनांचल में बसे जोरातराई पंचायत के ग्राम कोटरवाही में जनचैपाल लगाई।

इस मौके पर नरहरा जलप्रपात के प्राकृतिक स्वरूप को बनाए रखने के लिए संयुक्त वन प्रबंधन समिति को जिम्मा सौंपा गया तथा उन्हें नरहरा के प्राकृतिक संपदा का संरक्षण एवं सुरक्षा करने का दायित्व दिया गया।
चैपाल में ग्रामीणों से चर्चा करते हुए नरहरा जलप्रपात के प्राकृतिक सौंदर्य को अक्षुण्ण बनाए रखने पर जोर दिया गया। कलेक्टर ने  बताया कि पर्यटकों तथा ग्रामीणों की सुविधा के लिए वन विभाग द्वारा कोटरवाही से नरहरा तक पांच किलोमीटर लंबा पहुंच मार्ग बनाया जाएगा। इसमें तकनीकी मार्गदर्शन जल संसाधन और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना द्वारा दिया गया है। इसके साथ ही नरहरा प्रपात में दो बेरियर भी लगाए जाएंगे। पर्यटकों की सुविधा के लिए पंचायत द्वारा भवन तथा स्वच्छ भारत मिशन से सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। कलेक्टर ने उम्मीद जताई कि नरहरा जलप्रपात में सुविधाएं विकसित होने से पर्यटक और आकर्षित होंगे तथा स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने की संभावनाएं भी बढ़ेंगी।


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने