VDO:जिला साहू संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ



आरू साहू व ममता चंद्राकर के गीतों ने बांधा समां 


 
भुपेंद्रसाहू
धमतरी।शनिवार को रुद्री रोड स्थित आमंत्रण हेरिटेज में जिला साहू संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को  प्रदेश अध्यक्ष और सांसद ने  शपथ दिलाई ।इस कार्यक्रम में 2 दम्पत्तियों सहित आरू साहू का सम्मान किया गया। इस दौरान एक पुस्तक  के अलावा  मां कर्मा की ऐतिहासिक गाथा पर आधारित गीतों का विमोचन हुआ।

शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि क्षेत्र के सांसद चुन्नीलाल साहू थे।अध्यक्षता छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने की ।विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री कृपा राम साहू, छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के संरक्षक विपिन साहू, विधायक रंजना साहू ,जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू, टहल राम साहू ,हनुमंत साहू ,सरिता साहू ,चितरंजन साहू ,मनीषा साहू, खिलेश्वरी किरण,लक्ष्मी नारायण साहू,राजकुमार साहू ,विद्या देवी साहू और चित्रलेखा साहू थे।
 
कार्यक्रम का शुभारंभ राजगीत अरपा पैरी के धार.. से हुआ इसके बाद मां कर्मा की आरती की गई ।इसके बाद चिन्हारी के कलाकारों ने अपनी खूबसूरत प्रस्तुति दी इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वागत पश्चात प्रथम निर्वाचित पदाधिकारी अध्यक्ष दयाराम साहू उपाध्यक्ष श्यामा देवी साहू और मनीष साहू को प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने शपथ दिलाई।
शपथ लेने के बाद दयाराम साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि यहां पर मौजूद सभी पदाधिकारी हौसला अफजाई के लिए मौजूद है उन्हें सधन्यवाद उन्होंने कार्यकारी की घोषणा करते हुए जिलेभर के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जिसे सांसद चुन्नीलाल साहू ने शपथ दिलाई।
मुख्य अतिथि चुन्नीलाल साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि शपथ ग्रहण के माध्यम से समाज के लोगों का सम्मान करना एक सार्थक पहल है विकास के लिए मिलजुल कर काम करना होगा कुछ लोग दूसरे विचारधारा की ओर जा रहे हैं इन को रोकना होगा और इस पर चिंतन करना होगा समाज में विद्रोह छेड़ने की षड्यंत्र रची जा रही है जो विपरीत धारा की ओर जा रहे हैं उन्हें समझाना होगा ।प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो पूर्व अध्यक्षों ने समाज के विकास की गति में जो योगदान दिया है उसे आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे समाज में जो व्यवस्था है उस से कमजोर वर्ग को भी राहत मिली है पांच सूत्रीय कार्यक्रम परिक्षेत्र और ग्रामीण तक लागू है ।उन्होंने नवनिर्वाचित टीम को बधाई दी है ।विपिन साहू ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दयाराम साहू का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा होगा समाज को संगठित करने का प्रयास निरंतर जारी रहना चाहिए ।

किया गया सम्मान 

इस दौरान छत्तीसगढ़ की सुप्रसिद्ध गायिका पद्मश्री ममता चंद्राकर ने  अपनी  खास अंदाज में छत्तीसगढ़ी गीत गाया  गीत गाकर समाज के लोगों का मन मोह लिया।समाज की बेटी उभरती गायिका आरू साहू ने भी अपने गीत से समा बांध दिया  समाज के द्वारा  दोनों  गायिकाओं का सम्मान किया गया । इसके अलावा एक ऐसे दंपत्ति जो विधवा और विदुर हो चुके थे और उन्होंने ब्याह रचाया इसके लिए प्रदीप साहू और हेम प्रभा को सम्मानित किया गया ऐसे ही अविवाहित टिकेश्वर साहू ने तलाकशुदा महिला रश्मि साहू के साथ विवाह किया इसलिए उन्हें भी सम्मानित किया गया कुरुद  क्षेत्र के पुनाराम साहू ने जो अंग्रेजी पुस्तक लिखी है उसका विमोचन किया गया ।जिसमें अंग्रेजी का भंडार है और आसानी से अंग्रेजी को समझकर बोलना कैसे सीखे यह उसमें बताया गया है ।
कैसेट का हुआ विमोचन
इस दौरान संत शिरोमणि मां कर्मा की ऐतिहासिक अमर गाथा भक्ति दाई कर्मा कैसेट का विमोचन भी किया गया। इसमें चिन्हारी के कलाकारों का जो योगदान है उनकी द्वारा मां कर्मा के गीतों की प्रस्तुति भी की गई। कार्यक्रम पश्चात प्रेम चंद्राकर चिन्हारी के सभी कलाकारों का सम्मान किया गया मंच संचालन सावित्री साहू ने और आभार श्यामा देवी साहू ने किया कार्यक्रम में प्रमुख रुप से केजू राम साहू, संतराम साहू ,अवनेंद्र साहू, दीपेंद्र साहू,बालाराम साहू, गणेश प्रसाद साहू ,हिरेंद्र साहू ,राजकुमार साहू ,डॉ अनिल गजपाल ,सियाराम साहू ,डॉ सतीश साहू ,आरके साहू ,निखिलेश देवान ,यशवंत साहू ,रामकुमार साहू ,नीलमणि साहू ,मनोरमा साहू ,कामता प्रसाद साहू ,डीहु राम साहू ,डॉ ललित,हृदय  साहू,अलका गजपाल ,रूपचंद साहू ,युवराज साहू ,चिरौंजी लाल साहू सहदेव राम साहू, गोविंद राम साहू ,डॉ राधेश्याम साहू, मनोज साहू ,प्रभात साहू ,केकती साहू,घमेश्वरी साहू, मंजूषा साहू ,पदुम साहू, नरेंद्र साहू, दानी राम साहू ,ललित साहू ,हेमंत साहू ,दया लाल साहू ,रुक्मणी साहू ,हेमलता साहू ,सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे
 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने