प्रतिबंधित जर्दायुक्त गुटखा बिक्री करने वाले और अवैध खोमचा चलाने वालों परहोगी बड़ी कार्यवाही :कवासी लखमा

 
 
भूपेंद्र साहू 
धमतरी ।प्रदेश के आबकारी व जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान दिया है। मंत्री लखमा ने प्रतिबंधित जर्दायुक्त गुटखा पर सीधी कार्रवाई करने और अवैध शराब खोमचा चलाने वालों पर सीधी कार्यवाही की बात कही है।
प्रभारी मंत्री कवासी लखमा सोमवार को  जिले के दौरे पर जाने के पहले घड़ी चौक में पहुंचे जहां जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में जर्दायुक्त गुटखा पर प्रतिबंध लगा हुआ है,इसके बाद भी ठेलों और दुकानों में खुलेआम जर्दायुक्त गुटखा की बिक्री हो रही है। जिसके चलते शासन प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल उठते रहे हैं।जर्दायुक्त गुटखा पर कार्रवाई करते हुए इसकी बिक्री करने वाले लोगों को सीधे जेल भेजा जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शराब दुकानों के आसपास अवैध खोमचा चलाने वालों पर भी कार्रवाई कर जेल भेजी जाएगी।
 
शराबबंदी को लेकर उन्होंने अपना पुराना बयान दोहराते हुए कहा कि सरकार की घोषणा पत्र में शराबबंदी है, लेकिन इसे नोटबंदी की तरह एक रात में बंद नहीं करेंगे, बल्कि सभी राजनीतिक दलों को लेकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने आबकारी विभाग को मिलने वाली राशि में से 300 करोड रुपए छत्तीसगढ़ वासियों के हित में घुरूवा निर्माण के लिए देने की बात कही है।साथ ही कहा कि पिछली बार 50 दुकाने बंद हुई थी. इस बार 49 बीयर बार बंद हो जाएंगे. मंत्री ने कहा कि बीयर बार के नाम पर कलेक्टर से लाइसेंस मिल जाता है. फिर बीयर बार की आड़ में महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की अवैध शराब की बिक्री की जाती है. ऐसे बीयर बार 1 मार्च से बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल में जिस तरह से विकास कार्यों में गति आई है उससे आम जनता का झुकाव कांग्रेस की ओर होने लगा है यही वजह है कि 10 नगर निगम और 27 जिले में 21 जिलों में जिला पंचायत के अध्यक्ष कांग्रेश के आ गए हैं
सेमरा-डी में किया निर्माण कार्यों का लोकार्पण

प्रदेश के आबकारी, वाणिज्य एवं उद्योग तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने जिले के प्रवास के दौरान धमतरी विकासखण्ड की ग्राम पंचायत सेमरा डी में दो निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया, जिसमें स्थानीय यात्री प्रतीक्षालय और जागृति चैक पर रंगमंच शामिल हैं। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश के द्वारा ऐतिहासिक रूप से निर्धारित समर्थन मूल्य पर किसानों धान खरीदी की जा रही है। यही नहीं, हरेली, तीजपर्व जैसे स्थानीय त्यौहारों के अवसर पर अवकाश की घोषणा की। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार जनहित में लगातार सकारात्मक कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी, जो कि प्रदेश या देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में परिलक्षित हो रहा है। प्रभारी मंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर स्कूल में अहाता निर्माण के लिए संबंधित विभाग के मंत्री को अवगत कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर महापौर  विजय देवांगन, धमतरी के पूर्व विधायक  गुरूमुख सिंह होरा,कांग्रेस जिलाध्यक्ष  मोहन लालवानी, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष  नीशु चंद्राकर सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। इसके पहले, उन्होंने ग्राम हंकारा (डाही) में आयोजित आदिवासी समाज के वार्षिकोत्सव में हिस्सा लेकर समाज के वरिष्ठजनों से चर्चा की। 


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने