नई पहल :जिले के नवाचारियों को मिलेगा मंच, सोशल मीडिया के माध्यम से साझा करेंगे अनुभव


विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों की बैठक लेकर कलेक्टर ने दी जानकारी 

धमतरी।  जिले में नवाचार गढ़ने वाले उत्कृष्ट सामाजिक कार्यकर्ता, कलाकार, व्यवसायी तथा किसानों एवं पर्यटन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को वक्ता मंच साझा कराने का प्रयास जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। टेडएक्स नामक संस्था की मदद से यह कार्य किया जाएगा। इसे लेकर आज कलेक्टर रजत बंसल ने आज दोपहर नामांकित किए गए उत्कृष्ट लोगों को आमंत्रित कर बैठक ली तथा उन्हें जानकारी दी कि सोशल मीडिया (यू ट्यूब) के माध्यम से उनके कार्यों को विश्वपटल पर साझा किया जाएगा। एनआईसी कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि यह एक सकारात्मक प्रयास है, जिसके माध्यम से जिले में हो रहे नवाचारों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए देश के साथ-साथ विश्व परिदृश्य में उपलब्ध हो सकेगी।

इसके तहत विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों का चयन किया गया है। इस संबंध में बताया गया कि गौमूत्र और पारम्परिक जैविक खेती से जुड़े नवाचारी युवा कृषक ग्राम हथबंद (कुरूद) निवासी  थनेन्द्र साहू, जैविक कृषक भोलाराम साहू, उत्कृष्ट किस्म के सब्जी उत्पादक व धान की विभिन्न किस्मों का संचयन करने वाले किसान श्री लीलाराम, कृषक उत्पादकता समूह (एफपीओ) से किसानों को जोड़कर कम रकबे में अधिक फसल लेने वाले माह भर पहले प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के हाथों बैंगलुरू में कृषि कर्मण पुरस्कार से सम्मानित होने वाले कृषक  विरेन्द्र साहू, आदिवासी बाहुल्य विकासखण्ड नगरी के ग्राम डोंगरडुला में बैंक सखी के तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में माइक्रो बैंकिंग के रूप में सेवाएं दे रहीं महिला पूर्णिमा साहू तथा लोक गायिका के तौर पर उभरती नौ वर्षीय की कु. आरू साहू को इसमें जोड़ा गया है। इसके अलावा जबर्रा में सामुदायिक सहभागिता से विकसित किए जा रहे ईको टुरिज्म को भी शामिल कर सोशल मीडिया के माध्यम से विश्व पटल पर साझा किया जाएगा, जिससे जिले को नई पहचान मिलेगी। कलेक्टर ने आमंत्रित उत्कृष्ट लोगों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए नवाचारों एवं कार्य पद्धति और स्वयं को स्थापित करने के लिए किए गए अभिनव प्रयासों को साझा करने की बात कही।

3/Post a Comment/Comments

  1. Very good for young people who want to get their hands together and make rises up oneself and others

    जवाब देंहटाएं
  2. I want also to become a newer person in the future generations medicinal plants agricultural farming development and want to make new industrial products development into aurvedic medicine

    जवाब देंहटाएं
  3. I also guide and give medicinal herbs plant for plantation purpose in bhilai chhatishgrah India

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी पोस्ट करें

नया पेज पुराने