MTI NEWS: दिनभर की ख़बरें


प्रथम सम्मलेन -मंगलवार को धमतरी जनपद पंचायत की नवनिर्वाचित टीम ने सत्य और निष्ठा की शपथ ली। अध्यक्ष गुंजा साहू, उपाध्यक्ष अवनेद्र साहू सहित 25 सदस्यों को सीईओ ने शपथ दिलाई। इस दौरान रूर्बन मिशन के रुके हुए राशि को तत्काल दिलाए जाने की मांग की गई ।इसके अलावा कमीशन खोरी और ठेकेदारी पर भी सवाल उठाए गए ।इधर भाजपा ने समीक्षा बैठक में क्रास वोटिंग पर चर्चा करने की बात कही है ।

आपका महापौर आपके द्वार के तहत बुधवार को महापौर विजय देवांगन ,सभापति अनुराग मसीह सुबह 8:00 बजे से रामपुर ,महात्मा गांधी, गोकुलपुर वार्ड भ्रमण पर निकलेंगे ।

रक्तदान शिविर -शिवाजी जयंती के पूर्व मराठा समाज द्वारा मराठा मंगल भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने जरूरतमंदों के लिए रक्तदान किया ।बुधवार को छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती के अवसर पर सुबह 6:30 बजे तुलजा भवानी मंदिर में अभिषेक के बाद महाआरती होगी, 10 बजे बाइक रैली 3 बजे शोभायात्रा के बाद शाम 7  बजे मराठा बंगाल भवन में मुख्य कार्यक्रम आयोजित है।
रूद्री मार्ग पर स्थित मदिरा मदिरा दुकान के स्थानांतरण हेतु प्रस्ताव आमंत्रित-नगरपालिक निगम धमतरी क्षेत्रांतर्गत रूद्री मार्ग पर स्थित देशी/विदेशी मदिरा दुकान के स्थल परिवर्तन की मांग को दृष्टिगत करते हुए जिला आबकारी अधिकारी के द्वारा आपत्तिरहित प्रस्ताव आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में संचालित स्थल पर देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानें साथ-साथ संचालित हैं। उक्त परिसर में अत्यधिक भीड़ की स्थिति निर्मित हो जाती है, जिसकी वजह से धमतरी-रूद्री मुख्य मार्ग में यातायात की समस्या बढ़ जाती है। इसे देखते हुए देशी मदिरा दुकान धमतरी मेन को अन्यत्र आपत्तिरहित स्थल पर स्थानांतरित करने हेतु भवन किराए पर लिए जाने का प्रस्ताव आमंत्रित किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कलेक्टोरेट स्थित कार्यालय जिला आबकारी अधिकारी से सम्पर्क किया जा सकता है।


गोपनीय सामग्री का वितरण 22 फरवरी को- छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल रायपुर द्वारा संचालित हाईस्कूल/हायर सेकेण्डरी (कक्षा दसवीं एवं बारहवीं) परीक्षा आगामी 02 मार्च से आयोजित की जाएगी। गत वर्ष की तरह इस वर्ष परीक्षा के प्रश्न पत्रों का वितरण जिला मुख्यालय स्थित समन्वयक केन्द्र आदर्श कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रतिनिधि द्वारा 22 फरवरी को सुबह 10.30 बजे से किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षा केन्द्राध्यक्षांे को निर्देशित किया है कि वे नियत तिथि को हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षा 2020 की गोपनीय सामग्री प्राप्त कर लें। इसके लिए उन्होंने डबल लाॅक की दो पेटी, पेटी लाॅक करने के लिए थैली, लाख चपड़ा, संकायवार-विषयवार छात्र संख्या एवं सहायक केन्द्राध्यक्षों के साथ उपस्थित होने निर्देशित किया है। साथ ही गोपनीय सामग्री प्राप्त करने के बाद नजदीकी थाना में सुरक्षित जमा कर पालन-प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश भी केन्द्राध्यक्षों को दिए गए हैं।


प्रभारी मंत्री 19 फरवरी को रहेंगे जिले के प्रवास पर-प्रदेश के वाणिज्य एवं उद्योग, वाणिज्कि कर (आबकारी) मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री  कवासी लखमा 19 फरवरी को जिले के प्रवास पर रहेंगे। श्री लखमा सुबह 10 बजे कार द्वारा रायपुर से रवाना होकर सुबह 10.45 बजे संबलपुर (भखारा) में आयोजित सुपोषण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। श्री लखमा सुबह 11 बजे स्थानीय अग्रसेन भवन में आयोजित जिला स्तरीय औद्योगिक विकास संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। प्रभारी मंत्री श्री लखमा दोपहर दो बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में डी.एम.एफ. की और तीन बजे जिला स्तरीय सभी विभागों की समीक्षा बैठक लेंगे। प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा शाम पांच बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे।
प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन 20 फरवरी को- जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र धमतरी के तत्वावधान में आगामी 20 फरवरी को प्लेसमेंट कैम्प रखा गया है। सुबह 11 से दोपहर तीन बजे सतक कम्पोजिट बिल्डिंग के कमरा नंबर 45 में आयोजित इस प्लेसमेंट कैम्प में निजी क्षेत्र सुमित फेसिलिटीस लिमिटेड रायपुर द्वारा कार्यक्षेत्र धमतरी में (मदिरा विक्रय केन्द्र) के लिए रिक्त 10 पदों पर भर्ती की जाएगी।

स्थगित - ग्राम कोलियरी में 21 से 23 फरवरी तक संगीतमय मानस गान सम्मेलन को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है ।

शिक्षा विभाग में हुए तबादले के तहत डाइट नगरी के प्राचार्य राकेश पांडे का भी तबादला हुआ है उन्हें कांकेर का जिला शिक्षा अधिकारी बनाया गया है।
घटना क्रम

बांसपारा वार्ड निवासी प्रीति यादव पति दिनेश यादव की सोमवार की देर शाम तबीयत बिगड़ने पर मौत हो गई। बताया गया कि तबीयत बिगड़ने के बाद उसे 2 दिन निजी अस्पतालों के बाद मसीही अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है। न्यायिक जांच के बाद पोस्टमार्टम कराया गया ।मौत का कारण स्पष्ट नहीं है ।

खुदकुशी -ग्राम मंदरौद निवासी जनक राम 55 वर्ष ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली ।आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है ।

ग्राम गोपालपुरी में सोमवार की शाम हुए महिला की हत्या मामले में आरोपी अब तक फरार है ।पुलिस हत्यारे की तलाश में जुटी हुई है।

 सफल ऑपरेशन -पशु चिकित्सालय धमतरी में लासा ब्रीड के डॉग के जननांग के पास 400 ग्राम वजनी ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किया गया ।पुलिस विभाग में पदस्थ सतीश साहू के कुत्ते का यदि यह ऑपरेशन  नहीं कराया जाता तो उनकी मृत्यु निश्चित थी।ऑपरेशन सफल होने पर राहत की सांस ली गई ।

यातायात जागरूकता -यातायात व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार को यातायात प्रभारी सत्य कला रामटेके ने अपने स्टाफ के साथ शासकीय भोपाल राव पॉलिटेक्निक पहुंचकर विद्यार्थियों को यातायात नियमों से अवगत कराते हुए पालन करने का अनुरोध किया।
आरोपी
 कोतवाली पुलिस ने महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है ।घटना सोमवार की दोपहर की थी महिला को घर में अकेला पाकर आरोपी युवक आकाश नागेश उससे छेड़खानी कर रहा था जिसे धारा 454 354 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने